पीजी व संदिग्ध इलाकों में पुलिस की दबिश, संदिग्धों को थाने बुलाया गया

शहर में बढ़ी हिसक घटनाओं पर लगाम लगाने के इरादे से मंगलवार सुबह अचानक पटियाला पुलिस ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने प्रोफेसर कालोनी रोड़ी कुट्ट मोहल्ला और बडूंगर एरिया में दबिश दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 08:30 PM (IST)
पीजी व संदिग्ध इलाकों में पुलिस की 
दबिश, संदिग्धों को थाने बुलाया गया
पीजी व संदिग्ध इलाकों में पुलिस की दबिश, संदिग्धों को थाने बुलाया गया

जागरण संवाददाता, पटियाला : शहर में बढ़ी हिसक घटनाओं पर लगाम लगाने के इरादे से मंगलवार सुबह अचानक पटियाला पुलिस ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने प्रोफेसर कालोनी, रोड़ी कुट्ट मोहल्ला और बडूंगर एरिया में दबिश दी। इस दौरान जहां पीजी में रह रहे विद्यार्थियों का सामान चेक किया गया, वहीं जिस इंस्टीट्यूट में विद्यार्थी पढ़ रहे हैं उसके भी दस्तावेज चेक किए गए। बता दें कि पिछले दिनों हुई हिसक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने ये चेकिग की है।

चेकिग के दौरान करीब एक दर्जन संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया और गैरकानूनी तरीके से चल रहे पीजी मकान मालिकों को घर किराये पर देने से पहले संबंधित व्यक्ति की पुलिस वेरीफिकेशन करवाने के भी निर्देश दिए गए ताकि बढ़ रही हिसक घटनाओं को रोका जा सके।

मंगलवार सुबह डीएसपी शहरी और देहाती और विभिन्न थाना प्रमुखों के नेतृत्व में पुलिस टीमें पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने मौजूद प्रोफेसर कालोनी, बडूंगर और 22 नंबर फाटक इलाकों में पहुंची और नियमों का उल्लंघन करने वालों को कड़ी चेतावनी दी गई। इस दौरान शहर के सनौरी अड्डे स्थित रोड़ी कुट्ट मोहल्ला में भी पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। ये मोहल्ला नशे के लिए बदनाम है। पुलिस ने करीब दो घंटे तक घरों की जांच की, लेकिन कोई भी वस्तु नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शहर में कई बड़ी हिसक घटनाएं हुई। इनमें जहां पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, पूर्व सरपंच तारा दत्त की भी फायरिग के दौरान हत्या कर की गई। जिसका मुख्य आरोपित एसके खरौड़ अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इसके अलावा गैंगस्टरों की तरफ से अक्सर पीजी में आसानी से पनाह लेकर बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है। जिस प्रति सतर्कता बरतते हुए पुलिस ने मंगलवार सुबह पीजी में रह रहे लोगों का रिकार्ड खंगाला। चेकिग के दौरान वाहनों के रिकार्ड को भी खंगाला

चेकिग के साथ-साथ पीजी और रोड़ी कुट्ट मोहल्ले में रह रहे लोगों के पास मौजूद वाहनों के रिकार्ड को भी पुलिस ने खंगाला। हालांकि सभी के दस्तावेज सही पाए गए। लेकिन पुलिस हिसक घटनाओं से काफी चितित और अब दोबारा कोई ऐसा रिस्क नहीं लेना चाहती। सुरक्षा के मद्देनजर शहर के कई इलाकों में चेकिग अभियान चलाया गया है। मंगलवार तलाशी के दौरान कहीं से कुछ एतराज योग्य नहीं मिला। मकान मालिकों से अपील की कि तुरंत थानों में किरायेदारों के विवरण और अन्य जरूरी दस्तावेज जमा करवाएं। अगले दिनों में होने वाली चेकिग के दौरान गैर कानूनी या बिना जानकारी वाले पीजी मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

वजीर सिंह, एसपी सिटी पुलिस की गश्त बढ़े और पक्की तैनाती हो : फाउंडेशन

पब्लिक हेल्प फाउंडेशन के प्रधान मग्घर सिंह, उप प्रधान हरपाल मान, महासचिव रविदर सिंह, जगमोहन चौहान, सुरिदर सिंह, अनिल कुमार, इंदरपाल सिंह ने कहा कि पुलिस की तरफ से शुरू की गई मुहिम प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि पुलिस के अनुसार बडूंगर इलाके में चेकिग की गई है, परंतु यहां जोगिदर नगर, जय जवान कालोनी, खालसा कालेज कालोनी और शक्ति विहार इलाकों में बड़ी संख्या में पीजी चल रहे हैं। जहां रहने वाले बहुत से लोगों की जानकारी पुलिस के पास नहीं है। शाम के समय इलाके में हुल्लड़बाजों की झुंड घूमते हैं, जिस कारण महिलाएं, बच्चों और बुजुर्गों का घरों में से निकलना मुश्किल हो गया है। फाउंडेशन ने मांग है की कि ऐसे इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए और शाम के समय मुलाजिमों की पक्की तैनाती की जाए।

chat bot
आपका साथी