माता वैष्णो देवी जा रहा युवक पठानकोट में हुआ दर्दनाक हादसे का शिकार, ट्रेन से यात्रा में न करें ऐसी गलती

पंजाब के पठानकोट में ट्रेन से माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए जा रहा एक युवक हादसे का शिकार हो गया। वह ट्रेन के दरवाजे पर खड़ा था। तभी हव नीचे गिरे मोबाइल फोन को उठाने की कोशिश में गिर गया और ट्रेन से कट गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:11 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 09:11 AM (IST)
माता वैष्णो देवी जा रहा युवक पठानकोट में हुआ दर्दनाक हादसे का शिकार, ट्रेन से यात्रा में न करें ऐसी गलती
पठानकोट में एक युवक की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। (फाइल फोटो)

पठानकोट, जेएनएन। यदि ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो ऐसी गलती कभी न करें जैसी यहां एक युवक ने की। माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे यह युवक पठानकोट में दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई। वह चलती ट्रेन से उतरकर मोबाइल उठाने की कोशिश कर रहा था और इस दौरान ट्रेन की चपेट में आ गया। युवक उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले का रहने वाला था। वह यात्रा के दौरान ट्रेन के दरवाजे पर खड़ा था और इसी दौरान उसका मोबाइल फोन हाथ से छूट की नीचे गिर गया। ट्रेन की रफ्तार कम होने की जगह से उसने नीचे उतर कर मोबाइल उठाने की कोशिश की और इस दौरान ट्रेन से कट गया।

युवक की पहचान 25 वर्षीय प्रशांत कुमार पुछवाहा के रूप में हुई है। वह उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले के कल्‍याणपुर थाना क्षेत्र के गांव रावतपुर का रहनेवाला था। जानकारी के अनुसार, प्रशांत कुमार अपने 12 दोस्तों के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए संबलपुर एक्सप्रेस से जम्मू जा रहा था। पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर यह हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि प्रशांत मोबाइल फोन लेकर ट्रेन के दरवाजे के पास खड़ा था। ट्रेन पठानकोट कैंट स्टेशन पर पहुंचने वाली थी जिस कारण गति कुछ कम थी। इस बीच प्रशांत का मोबाइल फोन उसके हाथों से नीचे गिर गया। ट्रेन की गति कम होने के कारण वह सीढि़यों से नीचे उतर मोबाइल पकड़ने की कोशिश करने लगा था कि उसका पैर सीढि़यों में फंस गया। ट्रेन की चपेट में आने से प्रशांत की दोनों टांगें व एक बाजू कट गई।

जीआरपी (गवर्नमेंट रेलवे पुलिस) ने घायल अवस्था में प्रशांत को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। अस्‍पताल मेंउपचार दौरान उसकी मौत हो गई। जीआरपी पठानकोट कैंट चौकी प्रभारी एएसआइ पलविंद्र सिंह ने बताया कि युवक के शव का पठानकोट के सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम करवा दिया गया है और स्वजनों को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी