पेट्रोल पंप लगवाने के नाम 10 लाख ठगे

पेट्रोल पंप लगवाने के नाम पर गांव जनियाल के व्यक्ति से 10 लाख की आनलाइन ठगी मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 01:36 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 01:36 AM (IST)
पेट्रोल पंप लगवाने के नाम 10 लाख ठगे
पेट्रोल पंप लगवाने के नाम 10 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, बमियाल : पेट्रोल पंप लगवाने के नाम पर गांव जनियाल के व्यक्ति से 10 लाख की आनलाइन ठगी मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। साइबर क्राइम ने जांच के बाद दमदमा रोड गली नंबर 4 कोलकाता नाथ डिवीजन वेस्ट बंगाल के निवासी अनिल कुमार को आरोपी बनाया है।

शिकायतकर्ता रविद्र सिंह ने 18 अगस्त को पुलिस को शिकायत दर्ज थी। पुलिस ने मामले की प्रारंभिक जांच के बाद यह मामला साइबर क्राइम के हवाले किया था। साइबर क्राइम ने 12 अक्टूबर को इस मामले में अपनी जांच पूरी करके एसएसपी सौंपी थी। इसमें पाया गया कि रविद्र सिंह ने डब्ल्यूडब्ल्यू किसान सेवा केंद्र नामक वेबसाइट पर पेट्रोल पंप लगाए जाने का विज्ञापन देखकर दिए गए नंबर पर संपर्क किया था। आरोपित ने रविद्र को पेट्रोल पंप लगाने का आश्वासन देकर 10 हजार रुपये बैंक अकाउंट में डलवा लिए। इसके कुछ दिनों बाद आरोपित ने फोन पर संपर्क करके तीन लाख और बैंक अकाउंट में डलवा लिए। करीब 15 दिनों बाद पेट्रोल पंप की प्रक्रिया पूरी होने की बात कहकर पांच लाख एक बार फिर मंगवा लिए। ऐसे में कुल मिलाकर रविद्र से 9 लाख 79 हजार रुपये अपने बैंक अकाउंट में डलवाने के बाद अपना फोन स्विच आफ कर दिया। पीड़ित ने कई दफा आरोपित के साथ संपर्क करना चाहा पर बात नहीं हो सकी और अपने साथ ठगी होने के बाद वह पुलिस के पास पहुंचा।

उधर, पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी प्रीतम सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम की जांच में आरोपित की पहचान हो गई है और अब उसे पकड़ने एवं अन्य कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी