जानलेवा साबित हो रहे सड़क पर पड़े गड्ढे

बलाचौर जहां एक तरफ पंजाब तथा केंद्र की सरकार राज्य में सड़कों के जाल बिछाने की बड़ी-बड़ी बातें कर रही है वहीं दूसरी तरफ ग्राउंड लेवल पर सचाई कुछ और ही बयां कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 06:29 AM (IST)
जानलेवा साबित हो रहे सड़क पर पड़े गड्ढे
जानलेवा साबित हो रहे सड़क पर पड़े गड्ढे

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर : जहां एक तरफ पंजाब तथा केंद्र की सरकार राज्य में सड़कों के जाल बिछाने की बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, वहीं दूसरी तरफ ग्राउंड लेवल पर सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही है। गढ़शंकर रोड की हालात देखकर ऐसा ही कुछ देखने को मिला। बलाचौर मैन चौक से लेकर गढ़शंकर रोड तक कई साल से रोड की रिपेयर न होने से रोड में गड्ढे पड़ चुके हैं। पिछले कुछ महीनों में इन गड्ढों व रोड के किनारे पड़ी बजरी के कारण कई सड़क हादसे भी हुए हैं। हर रोज सरकारी अधिकारी, विधायक, आदमी सड़क से गुजरते हैं। शहरवासी मनजीत सिंह बेदी, सुरेश कुमार, अजय कुमार, कुलविदर मंड, दिनेश कुमार, रविदर कुमार हैरी, मनोज, तरुण वर्मा, नितेश, हिमांशु, विक्की, प्रिया, पलक, सरोज रानी आदि ने बताया कि बलाचौर मेन चौक से लेकर गढ़शंकर रोड की तरफ जाती यह सड़क बनने के कुछ दिन बाद ही टूटने लगी थी। आज यह हालात बन चुके हैं कि सड़क पर गड्ढे पड़ चुके हैं ौर ैसड़क टूटने से आसपास बजरी जमा हुई पड़ी है। इस कारण कई बार दोपहिया वाहन स्लिप हो जाते हैं तथा हादसा हो जाता है। शहरवासियों ने प्रशासन से मांग की है जल्द सड़क को रिपेयर करवाया जाए।

एसडीएम दफ्तर को भी कई बार बताया गया

गड्ढों से बचने के लिए वाहन चालक रॉन्ग साइड हो जाते हैं जिसके कारण बैलेंस बिगड़ने से बड़ा हादसा हो जाता है। कुछ महीने पहले भी दो लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन फिर भी प्रशासन की आंखें नहीं खुली। एसडीएम दफ्तर में भी इस संबंध कई बार बताया गया तथा खबरें भी लगवाई गई, लेकिन शायद प्रशासनिक अधिकारी आंखें मूंद कर बैठे हैं।

रिपेयर की जिम्मेदारी ठेकेदार की होती है

जब भी कोई ठेकेदार सड़क बनाता है तो पांच साल की रिपेयर की जिम्मेदारी भी उसी ठेकेदार की होती है, लेकिन कोई भी ठेकेदार एक बार सड़क बनाने के बाद उसकी रिपेयर नहीं करता। इस रोड के काम का ठेका शायद दो ठेकेदारों के पास है जो मैन चौक से लेकर तहसील कांप्लेक्स तक सड़क बनवाएंगे।

चुनाव के बाद जल्द ठीक करवाई जाएगी सड़क : मंगूपुर

विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा कि उन्होंने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को रोड की रिपेयर करवाने के लिए कहा है। चुनाव होने के कारण नया काम शुरू नहीं कराया जा सकता। मंगूपुर ने कहा, चुनावों के बाद इस सड़क को जल्द बनाने का काम शुरू करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी