खुद को गैंगस्टर बताने वाला युवक हथियारों के साथ गिरफ्तार

सीआइए स्टाफ नवांशहर की पुलिस ने .315 बोर की देसी पिस्तौल व पांच कारतूस और एक .32 बोर की देसी पिस्तौल व सात कारतूस के साथ खुद को गैंगस्टर के तौर पर प्रचारित करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 12:28 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 12:28 AM (IST)
खुद को गैंगस्टर बताने वाला युवक हथियारों के साथ गिरफ्तार
खुद को गैंगस्टर बताने वाला युवक हथियारों के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,नवांशहर : सीआइए स्टाफ नवांशहर की पुलिस ने .315 बोर की देसी पिस्तौल व पांच कारतूस और एक .32 बोर की देसी पिस्तौल व सात कारतूस के साथ खुद को गैंगस्टर के तौर पर प्रचारित करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि सीआइए स्टाफ को गुप्त सूचना मिली थी कि खुद को गैंगस्टर कहने वाला अमीं चंद उर्फ अमिया पुत्र मेहर चंद निवासी कंगना बेट तहसील बलाचौर को वाई प्वाइंट कंगना बेट में नाकाबंदी के दौरान पकड़ा गया। अमीं चंद के साथी दीपक कुमार उर्फ बच्चा पुत्र किशन चंद निवासी राहों रोड लुधियाना की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। पूछताछ में अमीं चंद ने बताया था कि उसने अपने घर में बने बाथरूम में पड़ी कपड़े धोने वाली मशीन के पिछले हिस्से में देसी पिस्तौल .32 बोर और पांच कारतूस बरामद छिपाए हैं। दोनों हथियार आरोपित उत्तर प्रदेश से अपने किसी जान पहचान वाले से लेकर आए थे। अमी चंद पर अवैध हथियार रखने और धारा 307 का मुकदमा थाना बलाचौर में दर्ज रजिस्टर है।

शादी समारोह में हवा में कर रहा था फायरिग

अमी चंद बलाचौर क्षेत्र में खुद को गैंगस्टर के तौर पर प्रचारित करता था। वह अपने गांव के बच्चों को पिस्तौल दिखाकर खुद को डॉन बताता था। गांव वाले बताते हैं कि अमी चंद किसी शादी समारोह में रात के समय हिस्सा लेने गया था। बलाचौर के कंगना मोड़ पर रहने वाले हुस्न चंद का लड़का बब्बू भी उसी शादी में हिस्सा लेने गया था। अमी चंद व बब्बू आपस में दोस्त थे। शादी समारोह में भांगड़ा डालते समय कुछ लोग फायरिग कर रहे थे। अमी चंद भी शराब के नशे में हवा में फायरिग करने लगा। इसी दौरान एक गोली उसके दोस्त बब्बू के पेट में लग गई और बब्बू वहीं गिर गया। इलाज के बाद बब्बू ठीक हो गया और अमी चंद के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज हो गया और वह जेल चला गया। जेल से आने के बाद वह खुद को गैंगस्टर के तौर पर प्रचारित करने लगा।

अमी चंद पर नहीं है अन्य कोई मामला दर्ज

सीआइए स्टाफ के एएसआइ पुरषोत्तम लाल ने बताया कि शादी में चली गोली के केस के अलावा अमी चंद पर कोई और केस नही है। वह किसी भी लूटपाट या अन्य आपराधिक घटना में शामिल नहीं। अपना रौब झाड़ने के लिए वह पिस्तौल लेकर चलता था।

chat bot
आपका साथी