रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को भी खुली रहेंगी मिठाई व बेकरी की दुकानें : डीसी

मोगा डीसी संदीप हंस ने जिला निवासियों को कहा है कि रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को भी मिठाई व बेकरी की दुकानें खुली रहेंगी जबकि अन्य बाकी दुकानें बंद रहेंगीं। इस कारण लोग शनिवार को ही खरीदारी कर लें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 11:10 PM (IST)
रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को भी खुली रहेंगी मिठाई व बेकरी की दुकानें : डीसी
रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को भी खुली रहेंगी मिठाई व बेकरी की दुकानें : डीसी

संवाद सहयोगी, मोगा

डीसी संदीप हंस ने जिला निवासियों को कहा है कि रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को भी मिठाई व बेकरी की दुकानें खुली रहेंगी, जबकि अन्य बाकी दुकानें बंद रहेंगीं। इस कारण लोग शनिवार को ही खरीदारी कर लें। अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सेशन के दौरान जिले के लोगों से संवाद करते हुए डीसी ने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतों का पालन करते हुए और कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए अभी कोचिग सेंटर खोले नहीं जा सकते हें। उन्होंने एक जवाब में कहा कि कोरोना प्रभावित प्रभावित क्षेत्रों के साथ अन्य क्षेत्रों में भी सैनिटाइजर व दवाओं का छिड़काव करवाया जाएगा।

डीसी ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में गिले व सूखे कूड़े को अलग-अलग रखें। निगम प्रशासन द्वारा इस कूड़े को घर से उठाया जाया करेगा। उन्होंने आश्वासन दिलाया कि लुधियाना-फिरोजपुर सड़क का काम जल्द मुकम्मल हो जाएगा, ताकि आम राहगीरों को कोई समस्या पेश न आए।

डीसी ने महामारी से बचने के लिए योग का सहारा लेने व सेहतमंद जीवन अपनाने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा अब लोगों की समस्याओं को और नजदीक होकर सुनने के लिए लाइव सेशन किया गया है। अब प्रत्येक बुधवार को सांय सात बजे वह फेसबुक पर लाइव होकर लोगों से जुड़ा करेंगे।

डीसी ने लोगों को सलाह दी है कि वह किसी भी काम के लिए सरकारी दफ्तरों में न जाएं। इसकी बजाए उनको अपनी शिकायतें तथा मांग पत्रों को ईमेल, वाट्सएप व फोन द्वारा ही जमा करवाए। उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में लोगों से सहयोग की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकारी आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी