लोगों ने सौंपा चोर, पुलिस ने कहा पागल था, उसे भेज दिया अंबाला

इन दिनों मोहल्ला पानी वाली टंकी के वांशिदों की नीद उड़ी हुई है। वजह है एक सप्ताह मे चोरी के प्रयास की दो घटनाएं। पहली घटना 25 जुलाई को हुई मोहल्ला निवासियों ने रात को 12 बजे मौके पर चोर को पकड कर पुलिस के पीसीआर दस्ता के कर्मचारी और उस रात ड्यूटी अफसर के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 07:35 AM (IST)
लोगों ने सौंपा चोर,  पुलिस ने कहा पागल था, उसे भेज दिया अंबाला
लोगों ने सौंपा चोर, पुलिस ने कहा पागल था, उसे भेज दिया अंबाला

संवाद सहयोगी, समराला :

इन दिनों मोहल्ला पानी वाली टंकी के वांशिदों की नींद उड़ी हुई है। वजह है एक सप्ताह में चोरी के प्रयास की दो घटनाएं। पहली घटना 25 जुलाई को हुई। मोहल्ला निवासियों ने रात 12 बजे एक चोर को पकड़ कर पुलिस के पीसीआर दस्ता के कर्मचारी और ड्यूटी अफसर के हवाले कर दिया। लेकिन पुलिस ने चोर को पागल कह कर छोड़ दिया। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यह मामला डीएसपी दविदर सिंह चाहल और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संज्ञान मे लाया गया था। उनके आदेश के बावजूद पुलिस ने उसको पागल करार देते हुए कारवाई से इंकार कर दिया। लोगों का आरोप है कि जांच अफसर ने मोहल्ला निवासियों से शिकायत वापस लेने के लिए दबाव भी बनाया।

इसी तरह बुधवार रात 11:30 बजे एक घर के बरामदे मे चोर दिखाई दिया तो घर के लोगों ने फोन कर मोहल्ला निवासियों को बुला लिया। मोहल्ला निवासियों ने इसी की सूचना पीसीआर को दी। पीसीआर ने चोर की तलाश की लेकिन वह फरार हो गया। मोहल्ला निवासी अशंका प्रगट कर रहे है कि वह पुलिस द्वारा छोड़ा गया वही चोर हो सकता है क्योंकि पहली घटना मे भी पुलिस की जीप मे बैठने पर लोगों को दोबारा आने का इशारा कर रहा था।

इलाका वासियों ने दावा किया कि चोर को पकड़ने के दौरान उसने हमला भी कर दिया था। जिसके चलते एक व्यक्ति के बाजू पर चोट भी लग गई थी। उस रात के ड्यूटी अफसर सब इंस्पेक्टर गुरप्रताप सिंह का कहना है कि चोर के संबंध मे एसएचओ ही बता सकते हैं। एसएचओ सिकंदर सिंह चीमा ने कहा कि मोहल्ले के लोगों ने जिसे चोर समझ कर पकड़वाया था वह पागल था। उसे अंबाला के पागलखाने में भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इलाके में गश्त बढ़ाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी