सामाजिक बुराइयों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं मुकेशानंद गिरी

श्री प्रेम धाम आश्रम के प्रमुख महामंडलेश्वर 1008 स्वामी मुकेशानंद गिरी महाराज के जन्मदिन 20 सितबर को सामाजिक बुराइयों को प्रवचनों के माध्यम से खत्म करने का संदेश दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 02:05 AM (IST)
सामाजिक बुराइयों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं मुकेशानंद गिरी
सामाजिक बुराइयों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं मुकेशानंद गिरी

जासं, लुधियाना : श्री प्रेम धाम आश्रम के प्रमुख महामंडलेश्वर 1008 स्वामी मुकेशानंद गिरी महाराज के जन्मदिन 20 सितबर को कन्या भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा, नशा व अन्य सामाजिक बुराइयों को प्रवचनों के माध्यम से खत्म करने का संदेश दिया जाएगा। श्री प्रेम धाम के सेवक नितिन बटाला, नवीन सिगला, हितेश बेदी, राजीव अरोड़ा, राज अग्रवाल, बृजेश कश्यप, संजीव वर्मा, समीर अबरोल ने बैठक को संबोधित करते कहा कि स्वामी धर्म के प्रचार के साथ साथ देश में फैली कुरूतियों के खिलाफ भी अभियान चला रहे हैं। इसके तहत जहां गुरु द्वारा 60 बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए गोद लिया है। यही नहीं, ट्रस्ट की ओर से सैकड़ों बच्चों को मासिक फीस के चेक भी वितरित किए जाते हैं। इसके अलावा किताबें, सर्दी व गर्मी की वर्दियां व जूते भी उपलब्ध करवाए जाते हैं। इससे पूर्व स्वामी मुकेशानंद गिरी ने फेसबुक लाइव में कहा कि सामाजिक बुराइयों को खत्म किए बिना स्वस्थ समाज की सर्जना संभव नहीं है।

गुरमति समागम में कोरोना के खात्मे की अरदास जागरण संवाददाता, खन्ना : गुरुद्वारा तपोवन ढक्की साहिब में सेवादारों की मौजूदगी में संत बाबा दर्शन सिंह खालसा की देखरेख में गुरमति समारोह कराया। संगत ने कथा-कीर्तन का घरों में बैठकर फेसबुक लाइव और यूट्यूब चैनल से आनंद लिया। इस दौरान महामारी से मरे लोगों की आत्मिक शांति, कोरोना पीड़ितों के स्वस्थ होने और संक्रमण से निजात पाने के लिए श्री अखंड साहिब के भोग के बाद अरदास की गई। संत बाबा दर्शन सिंह खालसा ने कहा कि सारा संसार परमात्मा का रचित है। वहीं हमारे माता-पिता हैं और हम उनके बच्चे हैं।

chat bot
आपका साथी