Move to Jagran APP

Rajnath Singh in Bathinda: 'परमपाल मलूका बनेंगी संसद में पंजाब की आवाज', राजनाथ बोले- जीतने के बाद बठिंडा आकर...

Rajnath Singh in Bathinda रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पंजाब के दौरे पर रहे। लुधियाना के बाद उन्‍होंने बठिंडा में रैली संबोधित की। उन्‍होंने प्रत्याशी परमपाल कौर मलूका के पक्ष में जनसभा की। इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा परमपाल संसद में पंजाब की प्रभावी आवाज बनेंगी। वह पंजाब के मुद्दों को बहुत ही प्रभावशाली तीरेक के साथ पेश करेंगी।

By Subhash Chander Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 26 May 2024 07:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 07:33 PM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लुधियाना में जनसभा को किया संबोधित

सुभाष चंद्र, बठिंडा। Rajnath Singh in Bathinda: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लुधियाना के बाद बठिंडा में चुनाव प्रचार को धार देने आए। उन्‍होंने प्रत्याशी परमपाल कौर मलूका के पक्ष में जनसभा की। 

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने पहली बार यहां संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी परमपाल कौर मलूका को सुना है। उन्हें सुनकर लगा है कि अगर वह सांसद बनकर संसद में पहुंचती हैं तो वह संसद में पंजाब की बहुत ही प्रभावी आवाज बनेंगी। वह पंजाब के मुद्दों को बहुत ही प्रभावशाली तीरेक के साथ पेश करेंगी।

परमपाल कौर मलूका के लिए मांगे रक्षा मंत्री ने वोट

परमपाल कौर मलूका को उन्होंने बहुत ही ध्यान से सुना है। उनकी योग्यता पर तो किसी को कोई शंका ही नहीं है। उन्होंने लोगों से वादा लिया कि वह परमपाल कौर मलूका को हर हाल में जिताकर संसद भेंजें। उन्होंने लोगों से यह भी वादा किया कि अगर वे परमपाल कौर मलूका को संसद भेजते हैं तो वह कुछ समय के बाद फिर से बठिंडा आएंगे और अपना मस्तिक झुकाकर लोगों का आभार व्यक्त करेंगे। राजनाथ सिंह की इस बात से पंडाल तालियों से गूंज उठा।

यह भी पढ़ें: लुधियाना में राजनाथ सिंह का दौरा, केजरीवाल पर जमकर बरसे रक्षा मंत्री; बोले- वर्क फ्रॉम जेल सुना पहली बार...

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए परमपाल कौर मलूका ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के मौका मांगने पर पंजाब के लोगों ने आप को इसलिए मौका दिया था कि पंजाब को 30 दिनों में नशा मुक्त करेंगे। पंजाब को रंगला पंजाब बनाएंगे। लेकिन हो उल्टा गया। घर-घर नशा पहुंच गया है। पंजाब में जंगल राज पैदा हो गया है।

पंजाब में कोई उद्योग नहीं लगा रहे उद्योगपति: राजनाथ सिंह

उद्योगपति पंजाब में कोई उद्योग नहीं लगा रहे। वह यूपी, हरियाणा को शिफ्ट हो रहे हैं। परमपाल कौर मलूका ने रक्षा मंत्री से नशा खत्म करने के लिए कोई प्रभावी कदम उठाने की जोरदार अपील की। उन्होंने बठिंडा में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने की मांग की, ताकि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिल सके। इसके अलावा उन्होंने शहर की सीवरेज और पेयजल की समस्या भी उनके समक्ष रखी।

जगदीप सिंह नकई ने की केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीप सिंह नकई ने संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की ओर से देश के गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं की जमकर तारीफ की। जबकि नशे और कानून व्यवस्था की हालत को लेकर राज्य की आप सरकार को आड़ेहाथ लिया।

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी ने कहा कि उन्होंने पंजाब की भलाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना है। वह 40 साल तक कांग्रेस में रहे हैं। आज फिर से अमन शांति को खतरा पैदा हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही पंजाब में अमन और शांति दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'AAP के फिजूलखर्ची से पंजाब कर्ज के बोझ में दबा...', उत्तराखंड के CM धामी ने मान सरकार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज दुनिया भर में डंका बजता है। उनकी रहनुमाई में ही आज पंजाब में भी सरकार की जरूरत है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से साथ देने की अपील की। भाजपा के जिला प्रधान सरूप चंद सिंगला ने कहा कि रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह था। आज गांवों में भी शहरों की तरह लोगों में भाजपा के प्रति उत्साह पाया जा रहा है।

मौके पर ये रहे मौजूद

इस मौके पर दियाल सोढ़ी, मोना जायसवाल, गुरप्रीत सिंह मलूका, गुजरात के सूरत से सांसद मुकेश दलाल, मंगत राम बांसल, सतीश असीजा, राकेश जैन, विनोद कुमार बिंटा, शिवराज गोयल, एडवोकेट मोहन लाल गर्ग, नरिंदर मित्तल आदि नेता भी मंच पर मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.