Move to Jagran APP

Punjab News: BSF ने फिर नाकाम की पाकिस्‍तान की साजिश, सीमा पार कर रहे ड्रोन पर किए फायर; 11 किलो हेरोइन बरामद

Punjab News पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ ने फिर पाक की नापाक हरकत को फैल कर दिया। बीएसएफ की 27 बटालियन के जवानों को उस समय बडी सफलता मिली जब पाक ड्रोन ने ड्रोन के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में फेंके गए हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए। जिनका वजन करीब 11 किलोग्राम था। रात के समय इलाके की सर्च व नाकाबंदी की गई।

By Sunil Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 26 May 2024 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 03:32 PM (IST)
BSF ने फिर नाकाम की पाकिस्‍तान की साजिश

जागरण संवाददाता, कलानौर। बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आती बीएसएफ की 27 बटालियन के जवानों को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब पाक ड्रोन ने ड्रोन के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में फेंके गए हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए। जिनका वजन करीब 11 किलोग्राम था।

बीएसएफ के अधिकारियों के अनुसार शनिवार की रात को बीएसएफ की 27 बटालियन की बीओपी चंदू वडाला पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा में घुस रहे पाक ड्रोन की गूंज सुनाई दी। जिसके बाद जवानों ने तीन के करीब फायर किए।

जवानों ने नाकाबंदी करके चलाया सर्च अभियान

घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ की 27 बटालियन के कमांडेंट मान सिंह, टूआईसी धनजय सिंह चौहान, बीएसेफ के सेक्टर गुरदासपुर के डीसीजी व पुलिस थाना कलानौर के एएसआई गुरनाम सिंह सहित रात के समय इलाके की सर्च व नाकाबंदी की गई। रविवार सुबह बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने इलाके में नाकाबंदी करके सर्च अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: फिरोजपुर में केंद्र सरकार जमकर पर बरसे केजरीवाल, पाकिस्तानी शासकों से कर दी तुलना

हेरोइन के दो पैकेट बरामद

इस दौरान बीएसएफ के जवानों को गांव अगवान के खेतों में से ड्रोन के माध्यम से फेंके गए हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए। बीएसएफ ने बरामद की गई हेरोइन को पुलिस थाना कलानौर के सुपुर्द कर दी है।

डीएसपी गुरविंदर सिंह और पुलिस थाना कलानौर में तैनात आईपीएस दिलप्रीत सिंह ने इस संबंधी मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि ड्रो पर गोली चलाने वाले जवान को अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: फाजिल्का पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़; सात आरोपी गिरफ्तार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.