सावधान: रोजगार्डन में संभल कर आएं, लग सकता है करंट

शहर का एक मात्र रोजगार्डन निगम अफसरों की अनदेखी का शिकार है। यहां पर आने वाले लोग सावधान हो जाएं क्योंकि जगह-जगह पर तारों के जोड़ खुले है जिससे किसी को भी करंट लग सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 09:19 PM (IST)
सावधान: रोजगार्डन में संभल कर आएं, लग सकता है करंट
सावधान: रोजगार्डन में संभल कर आएं, लग सकता है करंट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर का एक मात्र रोजगार्डन निगम अफसरों की अनदेखी का शिकार है। यहां पर आने वाले लोग सावधान हो जाएं क्योंकि जगह-जगह पर तारों के जोड़ खुले है जिससे किसी को भी करंट लग सकता है। यहां पर लगे झूले जर्जर हाल में हैं और कुछ झूलों के तो अब वहां सिर्फ निशान बच गए हैं। सांसद रवनीत ¨सह बिट्टू ने गार्डन में आने वाले लोगों के लिए गार्डन जिम लगाया था। अब जिम के उपकरण भी टूट चुके हैं। यही नहीं गार्डन में लोगों के लिए बैठने वाली कुर्सियां व फव्वारे भी टूट गए। पार्क में लगी स्ट्रीट लाइट्स खराब हैं और जहां तहां बिजली की तारों के ज्वाइंट खुले हैं जिससे कभी भी पार्क में दुर्घटना हो सकती है। निगम अफसरों की अनदेखी की वजह से पार्क बदहाल होता जा रहा है। जिससे वहां सैर करने वाले लोग भी परेशान हैं।

करीब ढाई साल पहले तात्कालिक कमिश्नर जीके ¨सह ने रोजगार्डन को सुंदर बनाया और गार्डन में बच्चों के लिए अलग से कार्नर बनाया। जिसमें उनके लिए झूले लगाए गए ताकि बच्चे यहां आकर झूलों का आनंद ले सकें। ढाई साल में ही ज्यादातर झूले टूट चुके हैं। बिजली की तारें खुली होने की वजह से लोगों को करंट का खतरा बना रहता है।

आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान

विपिन सचदेवा का कहना है कि वह रोजना सैर करने रोजगार्डन आते हैं। उन्होंने बताया कि जब वह सुबह सैर के लिए आते हैं तो रोजगार्डन में आवारा कुत्तों की गिनती बहुत ज्यादा होती है। जिसकी वजह से सैर करने वालों को दिक्कत होती है।

जगह-जगह पर करंट

सैर करने वाले राजन कुमार का कहना है कि वॉ¨कग ट्रैक के साथ लगी स्ट्रीट लाइटों के जोड़ खुले हैं जिसकी वजह से सैर करने वालों व पार्क में खेलने वाले बच्चों को हमेशा करंट का खतरा बना रहा है।

टूट चुकी हैं लाइटें

अश्वनी भगत का कहना है कि रोजगार्डन म्युजिकल लाइट्स व स्ट्रीट लाइट्स खराब हो चुकी हैं। जिसकी वजह से सुबह व शाम को सैर करने वालों को दिक्कतें आती हैं।

पब्लिक टॉयलेट में भी नहीं है सफाई

अशोक पुरी का कहना है कि वह नियिमत तौर पर पार्क में घूमने आते हैं। पार्क में जो पब्लिक टायलेट बनाया गया है उसमें भी सफाई नहीं है। उन्होंने बताया कि कई बार सुपरवाइजर को इसकी शिकायत कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

--कोट्स

गार्डन के टूटे झूलों के बारे में निगम अफसरों को बता दिया गया है। जल्दी ही गार्डन में पेश आ रही दिक्कतों को दूर कर दिया जाएगा। इसके लिए योजना तैयार की जा रही है।

किरपाल ¨सह, सुपरवाइजर, रोजगार्डन

chat bot
आपका साथी