Ludhiana में दो हजार एकड़ में बनेगा अर्बन एस्टेट, मंत्री अरोड़ा ने कहा- भूमि अधिग्रहण जल्द शुरू होगा

लुधियाना में लाडोवाल बाईपास पर प्रस्तावित इस रिहायशी और व्यापारिक अर्बन एस्टेट के लिए गांव बग्गा कलां नूरपुर बेट गड़ा और गौंसपुर की करीब दो हजार एकड़ जमीन अधिग्रहीत की जाएगी। पंजाब के शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि भूमि अधिग्रहण जल्द शुरू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 18 Oct 2022 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 Oct 2022 06:30 AM (IST)
Ludhiana में दो हजार एकड़ में बनेगा अर्बन एस्टेट, मंत्री अरोड़ा ने कहा- भूमि अधिग्रहण जल्द शुरू होगा
मोहाली में ग्लाडा की बैठक में समीक्षा करते हुए शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा। जागरण

जासं, लुधियाना। पंजाब के आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि लुधियाना में एक रिहायशी और व्यापारिक अर्बन एस्टेट विकसित किया जाएगा। मोहाली में ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथारिटी (ग्लाडा) के कामकाज की समीक्षा करने के लिए बुलाई उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए अरोड़ा ने कहा कि लाडोवाल बाईपास पर प्रस्तावित इस रिहायशी और व्यापारिक अर्बन एस्टेट के लिए गांव बग्गा कलां, नूरपुर बेट, गड़ा और गौंसपुर की करीब दो हजार एकड़ जमीन अधिग्रहीत करने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

गमाडा की तर्ज पर जमीन का अधिग्रहण 

अरोड़ा ने अधिकारियों को जमीन अधिग्रहण करने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश देते हुए कहा कि गमाडा की तर्ज पर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इस पर अधिकारियों ने कहा कि साइट चयन कमेटी की सिफारिश पर जमीन एक्वायर करने के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति की गई है।

मीटिंग में प्रमुख सचिव आवास निर्माण और शहरी विकास अजाय कुमार सिन्हा, मुख्य प्रशासक पुडा-कम-डायरेक्टर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अपनीत रियात, मुख्य प्रशासक ग्लाडा अमरप्रीत कौर संधू, अतिरिक्त मुख्य प्रशासक अमरिंदर सिंह मल्ली, चीफ टाउन प्लानर पंकज बावा और अन्य अधिकारी शामिल थे।

लंबित मामले एक सप्ताह में निपटाने का आदेश

लंबित मामलों का गंभीर नोटिस लेते हुए अमन अरोड़ा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सभी लंबित मामलों को एक सप्ताह के अंदर निपटाया जाए और निर्धारित समय-सीमा में सेवाएं प्रदान करने को यकीनी बनाने के लिए एक विधि विकसित की जाए। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि चल रहे सभी कामों को समय पर पूरा किया जाए और काम की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

मंत्री ने अधिकारियों को दी चेतावनी

उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी अधिकारी की तरफ से काम के प्रति लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही करने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-Surya Grahan 2022: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण दीपावली के बाद, 26 को मनाया जाएगा गोवर्धन पूजा और भाईदूज

यह भी पढे़ं-बालीवुड फिल्म में नजर आएगा लुधियाना का आदविक, 3 महीने तक एक्टिंग सीखने के बाद पाया मुकाम

chat bot
आपका साथी