अब इंडस्ट्री के लिए दिन में एक बार तय होगा स्क्रैप का रेट

चैंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कामर्शियल अंडरटेकिग्स (सीआइसीयू) की ओर से लुधियाना स्टील री रोलर्स मिल्स एसोसिएशन के साथ बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 04:30 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 04:30 AM (IST)
अब इंडस्ट्री के लिए दिन में एक बार तय होगा स्क्रैप का रेट
अब इंडस्ट्री के लिए दिन में एक बार तय होगा स्क्रैप का रेट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : चैंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कामर्शियल अंडरटेकिग्स (सीआइसीयू) की ओर से लुधियाना स्टील री रोलर्स मिल्स एसोसिएशन के साथ बैठक की गई। इसमें स्क्रैप एवं इंगट की कीमतों में रोजाना हो रहे उतार-चढ़ाव को लेकर मंथन किया गया। बैठक में चैंबर के प्रधान उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि मंडी गोबिदगढ़ से स्क्रैप का रेट तय होता है, लेकिन दिन भर इसमें जबरदस्त उतार-चढ़ाव रहता है। दिन में कई बार रेट उपर-नीचे होने से आर्डर लेने एवं भुगतान करने में दिक्कत आ रही है। इससे उद्यमियों को नुकसान भी हो रहा है।

बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से तय किया कि लुधियाना उद्योग के लिए रोजाना दोपहर साढ़े बारह बजे स्क्रैप एवं इंगट का रेट तय होगा, जो दिनभर एक ही रहेगा। इस पर उद्यमियों ने भी तसल्ली जताई। आहूजा ने कहा कि इंडस्ट्री इस प्रक्रिया के बाद बेहतर ढंग से कारोबार कर सकेगी। बैठक में री रोलर मिल्स एसोसिएशन के प्रधान इंद्रजीत सिंह, लोकेश जैन, दिवाकर जैन, रोहित जैन, संजय जैन, गुरकंवल सिंह, नरेंद्र भमरा, फुम्मण सिंह, जसविदर सिंह बिरदी, एसबी सिंह, हनी सेठी, गौतम मल्होत्रा, संजय धीमान, समेत कई उद्यमी मौजूद रहे।

संट्टेबाजारी से मिलेगी राहत

फास्टनर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रधान नरेंद्र भमरा ने कहा कि स्क्रैप के साथ साथ कुल्फी-इंगट का रेट भी रोजाना दोपहर साढ़े बारह बजे तय किया जाएगा। भमरा ने कहा कि इसे स्टील की सट्टेबाजारी से राहत मिलेगी और इंजीनियरिग उद्योग प्लानिग के साथ काम कर सकेगा।

chat bot
आपका साथी