Ludhiana Christmas Celebration 2020 क्रिसमस पर चर्चों में हुईं प्रार्थना सभाएं, नहीं दिखा कोरोना का डर

Ludhiana Christmas Celebration 2020 लुधियाना की सबसे पुरानी व एतिहासिक चर्च में शामिल सीएमसी के पास पड़ती कैलवरी चर्च में शुक्रवार क्रिसमस के दिन सुबह ग्यारह बजे से प्रार्थना सभा शुरू हो गई। चर्च के मुख्य हाल में प्रार्थना सभा में शामिल होने की लोगों को अनुमति दी गई

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 02:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 02:09 PM (IST)
Ludhiana Christmas Celebration 2020 क्रिसमस पर चर्चों में हुईं प्रार्थना सभाएं, नहीं दिखा कोरोना का डर
लुधियाना के कैवलरी चर्च में प्रार्थना सभा में शामिल हुए लोग।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Christmas Celebration 2020 क्रिसमस को लेकर शहर की चर्च काफी दिन पहले ही सज गई थी। बेशक क्रिसमस को लेकर शहर में बनी हर चर्च ने अपने-अने शेड्यूल मुताबिक इसे खोला है। कई चर्च ने क्रिसमस से पहले होने वाली कैरोल सिंगिंग, प्रार्थना सभा को वर्चुअली आयोजित किया तो कुछ चर्चों में फिजकली प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

लुधियाना में प्रार्थना सभा के दौरान उपस्थित श्रद्धालु।

सिक्योरिटी का रहा पूरा प्रबंध

क्रिसमस के दिन सुबह से ही चर्च में प्रार्थना सभा शुरू हो गई। एक तरफ जहां चर्च को लाइटों के साथ सजाया गया, वहीं चर्च के बाहर का माहौल भी किसी रौनक से कम नहीं दिखा। हर चर्च के बाहर कैंडल्स, गुब्बारें, मास्क इत्यादि के स्टाल्स लगाए गए और सिक्योरिटी का पूरा प्रबंध किया गया। चर्च में प्रार्थना सभा में शामिल होने वाले के लिए मास्क पहनना अनिवार्य रहा और लोगों को रूकने की अनुमति नहीं दी गई।

लुधियाना के कैवलरी चर्च में उपस्थित श्रद्धालु।

शहर की सबसे पुरानी व एतिहासिक चर्च में शामिल सीएमसी के पास पड़ती कैलवरी चर्च में शुक्रवार क्रिसमस के दिन सुबह ग्यारह बजे से प्रार्थना सभा शुरू हो गई। चर्च के मुख्य हाल में प्रार्थना सभा में शामिल होने की लोगों को अनुमति दी गई। इस चर्च में केवल दो घंटे ही प्रार्थना सभी चलनी है। वहीं चर्च में बने चैपल में आने वाले लोगों ने कैंडल जला प्रार्थना की।

चैपल दिन भर खुला रहेगा जबकि चर्च के मुख्य हाल को दोपहर एक बजे के बाद बंद कर दिया जाना है। सराभा नगर के होली क्रास कैथोलिक चर्च क्रिसमस के चलते सुबह पांच बजे से खुल गई और रात दस बजे तक यह खुली रहेगी। प्रार्थना सभा में आने वाले लोगों को ज्यादा रूकने नहीं दिया गया। कैंडल जला व प्रभु यीशू के दर्शन कर लोग जाते रहे।

जाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी