त्योहारों पर कोरोना के फैलाव से सचेत रहें : डीसी

डीसी दीप्ति उप्पल ने कहा है कि आगमी त्योहारों के सीजन के दौरान लोग कोरोना के फैलाव से सचेत रहें। कोरोना के पाजिटिव केस कम जरूर हुए हैं परंतु नवंबर महीने के दौरान इन में दोबारा विस्तार हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 05:07 AM (IST)
त्योहारों पर कोरोना के फैलाव से सचेत रहें : डीसी
त्योहारों पर कोरोना के फैलाव से सचेत रहें : डीसी

जागरण संवाददाता, कपूरथला : डीसी दीप्ति उप्पल ने कहा है कि आगमी त्योहारों के सीजन के दौरान लोग कोरोना के फैलाव से सचेत रहें। कोरोना के पाजिटिव केस कम जरूर हुए हैं परंतु नवंबर महीने के दौरान इन में दोबारा विस्तार हो सकता है।

वीरवार को साप्ताहिक फेसबुक सेशन के दौरान लोगों से रूबरू होते उन्होंने कहा कि लोग इस बात को गंभीरता से लें। कोरोना के केस चाहे कम हो रहे है परंतु महामारी अभी भी ़खत्म नहीं हुई। इस कारण इसकी वैक्सीन आने तक हमें बहुत संयम रखने की •ारूरत है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में अब तक 257 एक्टिव केस चल रहे हैं और 161 मौतें हो चुकी हैं। जिले मे उच्च मौत दर का मुख्य कारण लोगों की तरफ से कोरोना के लक्षण आने पर भी टेस्ट न करवाना है।

उन्होंने कहा कि अगले दिनों के दौरान त्योहारों के कारण दुकानदारों की जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती है। इसके लिए वह कोरोना से संबंधित निर्देशों की पालना को यकीनी बनाएं। उन्होने कहा कि भीड़ रोकने के साथ-साथ ग्राहकों को मास्क •ारूर पहनने के लिए कहा जाए। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शैक्षिक संस्थाओं को आंशिक रूप में खोलने का ़फैसला किया गया है। इसके अंतर्गत कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को अभिभावकों की सहमति से स्कूल बुलाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी