वन विभाग ने कादूपुर में जमीन से अवैध कब्जे हटाए

वन विभाग की तीन कनाल जमीन पर काफी लंबे समय से लोगों द्वारा अवैध कब्ज किया हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 12:36 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 12:36 AM (IST)
वन विभाग ने कादूपुर में जमीन से अवैध कब्जे हटाए
वन विभाग ने कादूपुर में जमीन से अवैध कब्जे हटाए

जागरण संवाददाता, कपूरथला : वन विभाग की तीन कनाल जमीन पर काफी लंबे समय से लोगों द्वारा अवैध कब्ज किया हुआ था। शनिवार को सिविल व पुलिस प्रशासन के मदद से उक्त जमीन को कब्ज मुक्त करवाया गया। इस दौरान माल विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा वन विभाग की जमीन की निशानदेही की गई और उसके बाद कंटीली तार लगा दी गई।

कपूरथला वन विभाग के रेंज अधिकारी ने बताया कि वन विभाग के 14 सितम्बर 2001 के नोटिफिकेशन के तहत बीड़ कादूपुर को वन विभाग के क्षेत्र के तौर पर नोटिफिकेशन किया गया था। बाबा दीप सिंह नगर गांव के कुछ लोगों और अन्य लोगों की ओर से गत कई वर्षो से वन विभाग की इस जमीन पर कब्जा किया हुआ था। हरदीप सिंह की ओर से अवैध कब्जे को हटाने के लिए कपूरथला के तहसीलदार को खसरा नंबर 4649, 4650, 4652 व 4654 की निशानदेही करने के लिए पत्र दिया था और कानूनगो की ओर से निशानदेही करने के लिए दो जुलाई 2020 निश्चित की गई थी।

वन विभाग की अपील पर एसएसपी कपूरथला सतिन्दर सिंह की ओर से पुलिस फोर्स मुहैया करवाई गई। एसएचओ सिटी कपूरथला, दविन्दर पाल सिंह रेंज अधिकारी वन विभाग कपूरथला, फूला सिंह, रणजीत सिंह व जोली वन गार्ड की उपस्थिति में अवैध कब्जे हटाया गया।

chat bot
आपका साथी