ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने जंडूसिघा में ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

जंडूसिघा में ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पेक्टर रंजीत कुमार के दिशानिर्देशों पर शनिवार को जागरूकता सेमिनार लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 05:40 PM (IST)
ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने जंडूसिघा में ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक
ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने जंडूसिघा में ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, जंडूसिघा : ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पेक्टर रंजीत कुमार के दिशानिर्देशों पर शनिवार को ट्रैफिक एजुकेशन सेल की ओर से आटो यूनियन बस अड्डा जंडूसिघा में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करने की अपील की गई।

एएसआइ सतनाम सिंह व एएसआइ सुखपाल सिंह ने आटो यूनियन के लोगों को ट्रैफिक नियमों, वातावरण की सुरक्षा व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही बढ़ रही धुंध के कारण हो रहे हादसों की रोकथाम के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टर भी लगाए गए।

उन्होंने बताया कि वाहनों को सड़कों पर खड़ा करने की बजाय पार्किग में खड़ा करना चाहिए। इसके अतिरिक्त सड़क पर दाएं-बाएं मुड़ते समय इंडीकेटर का इस्तेमाल करना चाहिए। बिना इंडीकेटर दाएं-बाएं मुड़ने से हादसे की आशंका बनी रहती है। कभी भी लाल बत्ती का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है। किसी भी तरह का नशा कर कोई भी वाहन न चलाएं। इसके साथ ही बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे न मारने की अपील की गई। इस मौके पर एसआइ हरीश कुमार, एएसआइ सतनाम सिंह, एएसआइ सुखपाल सिंह व एचसी जसवीर सिंह भी मौजूद थे।

बता दें कि सर्दी के मौसम में धुंध अधिक पड़ने के कारण कई बार हादसे भी हो जाते हैं। अगर वाहन के आगे-पीछे रिफ्लेक्टर लगे होंगे तो हादसे की संभावना काफी घट जाती है। ट्रैफिक नियमों का पालन कर हादसों से खुद को सुरक्षित रखा जा सकता है। इसलिए लोगों को ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी