सेंट जूड्स कॉन्वेंट स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया

सेंट जूड्स कॉन्वेंट स्कूल में ऑनलाइन अध्यापक दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 07:39 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 07:39 AM (IST)
सेंट जूड्स कॉन्वेंट स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया
सेंट जूड्स कॉन्वेंट स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया

संवाद सूत्र, शाहकोट : सेंट जूड्स कॉन्वेंट स्कूल में ऑनलाइन अध्यापक दिवस मनाया गया। नर्सरी से लेकर कक्षा दसवीं तक के बच्चों द्वारा अपने अपने अध्यापकों के लिए तरह-तरह के ग्रीटिग कार्ड बनाए गए तथा बच्चों ने सभी कार्ड ऑनलाइन अध्यापकों को लेकर शुभकामनाएं दी। लाकडाउन होने के बावजूद भी बच्चों और अध्यापकों में इस दिन को लेकर बहुत ही उत्साह देखा गया। इस मौके स्कूल के डायरेक्टर फादर बैटसन जूआए और प्रिसिपल सिस्टर डेल्फी ने बच्चों को शुभकामनाएं दीं और उनके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद किया।

--------

एचएमवी ने चलाया फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान

जासं, जालंधर : एचएमवी की ओर से फिट इंडिया फ्रीडम रन में सहभागिता के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया। वालंटियर्स ने अपने आसपास के लोगों को जागरूक किया। प्रिसिपल डॉ. अजय सरीन ने बताया कि अभियान के दौरान एनसीसी कैडेट्स ने 24 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लिया। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर वीना अरोड़ा, हरमनु पाल ने भी अपने विचार रखे। एनसीसी एएनओ लेफ्टिनेंट सोनिया महेंद्रू, प्रोग्राम अफसर पवन कुमारी, डॉ. मीनू तलवाड़ ने भी वालंटियर्स और तथा कैडेट्स को प्रोत्साहित किया।

---------

दोआबा कॉलेज में 'मैथ्डोलॉजी ऑफ टीचिग लर्निंग' पर वेबिनार

जासं, जालंधर : दोआबा कॉलेज की ओर से मैथ्डोलॉजी ऑफ टीचिग लर्निग विषय पर वेबिनार करवाया गया। केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय से शिक्षा विभाग के निदेशक प्रो. मनमोहन झा ने कहा कि शिक्षण कार्य को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए ही संस्कृत भाषा के सॉफ्टवेयर, एप्लिकेशन, पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन विकसित किए हैं। इनकी सहायता से शिक्षा को रोचक बनाया जा सकता है। प्रिसिपल डॉ. नरेश कुमार धीमान ने उनका स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी