शाबाश जालंधर! पांचवें दिन भी नया केस नहीं, मृत रागी के माता पिता, बहू व पोते की रिपोर्ट निगेटिव

पूर्व हजूरी रागी की मौत के बाद उनके गांव लोहियां खास को पूरी तरह से सील किया गया है। लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 08:53 AM (IST)
शाबाश जालंधर! पांचवें दिन भी नया केस नहीं, मृत रागी के माता पिता, बहू व पोते की रिपोर्ट निगेटिव
शाबाश जालंधर! पांचवें दिन भी नया केस नहीं, मृत रागी के माता पिता, बहू व पोते की रिपोर्ट निगेटिव

जालंधर, जेएनएन। इसे शहर के लोगों की समझदारी कहें या फिर पुलिस की सख्ती। पिछले पांच दिन से जिले में एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है। ये जज्बा हमें बरकरार रखना है। इसी जज्बे से हम कोरोना वायरस को मात दे पाएंगे। वहीं, शुक्रवार को देर शाम आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले श्री हरिमंदिर साहिब के पूर्व हजूरी रागी के माता, पिता, बहू व पोते की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। हालांकि उनकी बेटी की रिपोर्ट लंबित होने से शक के घेरे में हैं। शुक्रवार को कुल 16 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। दो लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

11 और लोगों के सैंपल जांच को भेजे

पूर्व हजूरी रागी की मौत के बाद लोहियां खास को पूरी तरह से सील किया गया है। लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा। स्वयं सेवी संगठनों के लोग इलाके में जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग व पंजाब पुलिस की टीमें मृतक के संपर्क में आने वालों को ढूंढऩे में जुटी हुई है। इसी बीच, सेहत विभाग ने शुक्रवार को 11 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे। इसमें मृतक की नौकरानी, छह हजरत निजामुद्दीन दिल्ली से लौटे तब्लीगी जमात के लोग व पांच अन्य शामिल हैं। वहीं शुक्रवार को अस्पताल में 65 लोगों ने जांच करवाई इनमें 23 एनआरआइ हैं।

जिले में मरीजों के संपर्क में आने वाले 1605 लोग क्वारंटाइन

सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि लोहियां खास में सेहत विभाग, पुलिस व जिला प्रशासन की टीमें मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों को ढूंढऩे में जुटी हुई हैं। इस दौरान मृतक के घर में काम करने वाली लड़की की बहन को भी परिवार सहित घर में में ही क्वारंटाइन कर दिया है। जिले में सैंपलों की संख्या 136 तक पहुंच गई है। पांच मरीज पॉजिटिव है और 02 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। 127 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। सिविल अस्पताल में 22 संदिग्ध मरीज दाखिल हैं। जिले में विभाग की ओर से मरीजों के संपर्क में आने वाले 1605 के करीब लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी