ईंधन कीमतों में सुधार दौरान प्रतिरक्षा की मांग की, जालंधर में पीपीडीएपी ने लिखा तेल कंपनियों को पत्र

जालंधर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अचानक होने वाले बदलाव से पेट्रोलियम डीलर्स को आर्थिक नुकसान होने का भी डर सताने लगा है। पेट्रोलियम डीलर्स ने पहले ही कोरोना महामारी के दौरान अपनी बहुत सी पूंजी खो दी है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:27 AM (IST)
ईंधन कीमतों में सुधार दौरान प्रतिरक्षा की मांग की, जालंधर में पीपीडीएपी ने लिखा तेल कंपनियों को पत्र
जालंधर में पीपीडीएपी ने तेल कंपनियों को पत्र लिखा।

जालंधर, जेएनएन। देश में आसमान छू रही पेट्रोल डीजल की कीमतों में सुधार की संभावना से जहां उपभोक्ताओं को राहत की उम्मीद जगी है, वहीं पेट्रोलियम डीलर्स को अचानक होने वाले इस बदलाव से आर्थिक नुकसान होने का भी डर सताने लगा है। रिटेल आउटलेट डीलरों को डर है कि उत्पाद शुल्क में अचानक कमी से भारी नुकसान होगा। वजह यह है कि डीलर्स ने मौजूदा कीमतों के मुताबिक ही पेट्रोल डीजल की खरीद की होगी और अगर एकाएक रेट कम हो गए तो फिर डीलर्स को अपने पास स्टॉक में पड़े पेट्रोल डीजल को सस्ते में बेचना पड़ेगा।

इस संभावित नुकसान से बचने के लिए पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) की तरफ से तेल कंपनियों को पत्र लिखकर ईंधन कीमतों में सुधार दौरान प्रतिरक्षा की मांग की गई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा की तरफ से तेल कंपनियों को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि पेट्रोलियम डीलर्स ने पहले ही महामारी के दौरान अपनी बहुत सी पूंजी खो दी है। इस दौरान बहुत बार वित्तीय पैकेज एवं डीलर मार्जिन में वृद्धि की मांग संबंधी मांग की गई है लेकिन यह मांग पूरी नहीं हो सकी है।

महामारी ने बिक्री को कम किया है, निवेश में वृद्धि की है और खर्चों में वृद्धि हुई है। जिसने पेट्रोलियम डीलर्स के आर्थिक हालात बेहद जर्जर कर दिए हैं।  मौजूदा परिस्थितियों मे उत्पाद शुल्क या वैट में कमी के कारण कीमतों में अचानक गिरावट से पेट्रोलियम डीलर्स को नुकसान होगा। इसलिए उत्पाद शुल्क में किसी भी संभावित कमी के कारण कीमतों में बड़ी गिरावट से पेट्रोलियम डीलर्स को बचाने के लिए तेल कंपनियां प्रावधान करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी