Move to Jagran APP

Bathinda News: यूथ अकाली दल की रैली में भिड़ने वाले पक्षों पर पुलिस की कार्रवाई, 9 पर मामला दर्ज; छह गिरफ्तार

Bathinda News पंजाब के बठिंडा में यूथ अकाली दल की रैली में दो पक्ष भिड़ गए। अब पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाई की है। नौ लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं छह को गिरफ्तार किया जा चुका है। युवा अकाली दल के नेताओं ने दोनों पक्षों के युवाओं को बाहर निकालकर बड़ी मुश्किल से माहौल को शांत किया। यह हंगामा हरसिमरत के पहुंचने से पहले हुआ।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 29 Apr 2024 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:37 AM (IST)
यूथ अकाली दल की रैली में भिड़ने वाले पक्षों पर पुलिस की कार्रवाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। बठिंडा में यूथ अकाली दल की रैली में दो पक्षों में हुई लड़ाई के मामले में बठिंडा के थाना सिविल लाइन पुलिस ने नौ लोगों पर मामला दर्ज किया है। इसमें से 6 को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं तीन अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

रविवार को अकाली दल के वर्कर आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्ष में जमकर कुर्सियां चलीं। हाल में सबसे पीछे बैठे यह युवा आगे बैठने को लेकर ही आपस में भिड़े बताए जाते हैं। जिससे हाल में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। युवा अकाली दल के नेताओं ने दोनों पक्षों के युवाओं को बाहर निकालकर बड़ी मुश्किल से माहौल को शांत किया। यह हंगामा हरसिमरत के पहुंचने से पहले हुआ।

घायलों को गंभीर चोटें आई

परंतु बात यहीं खत्म नहीं हुई। सभा के खत्म होने के बाद जाते समय करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम के पास एक गुट ने दूसरे गुट को रोककर उन पर हमला बोल दिया। जिसमें दो लोग घायल हो गए। दोनों घायलों को गंभीर चोटें लगी हैं। जिन्हें जिला सिविल अस्पताल से एम्स रेफर कर दिया गया है।

युवाओं को हिरासत में लेकर पड़ताल शुरू

पुलिस ने इस मामले में करीब एक दर्जन युवाओं को हिरासत में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। गौरतलब है कि ग्रीन पैलेस में यूथ अकाली दल की तरफ से शिअद प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल की सभा का आयोजन किया गया था।

यह भी पढ़ें: Bathinda Crime: सरकारी अस्‍पताल में मचा हंगामा, मरीज के परिजनों और अस्‍पताल स्‍टाफ के बीच मारपीट; इस वजह से हुआ विवाद

यूथ अकाली दल की ओर से इस सभा में बड़ी गिनती में युवाओं की भीड़ जुटाई गई थी। लेकिन शिअद प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल के सभा में पहुंचने से पहले ही हाल में पीछे बैठे युवक आपस में भिड़ गए। बताया जाता है कि यह युवक आगे बैठने को लेकर आपस में लड़े।

हरसिमरत हंगामे के आधा घंटा बाद पहुंची

इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर कुर्सियां चलाईं। पूरे हाल में अफरातफरी मच गई। मंच पर मौजूद अकाली नेता भागकर उनके पास पहुंचे और दोनों पक्षों को बड़ी मुश्किल से शांत किया और उन्हें हाल से बाहर भेज दिया।

हाल के बाहर भी स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रोबिन बराड़ सहित अन्य नेताओं को इन युवाओं को शांत करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। गनीमत रही युवा शिअद प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल के पहुंचने से पहले भिड़े। अगर उनके आने के बाद भिड़ते तो पूरा कार्यक्रम खराब हो जाना था। हरसिमरत इस हंगामे के करीब आधा घंटा बाद में पहुंची।

युवकों ने हथियारों से बोला हमला

मामला यही पर शांत नहीं हुआ। करीब ढाई बजे रैली खत्म होने के बाद जब एक गुट के युवक एक स्कूल वैन से वापस अपने घर को जा रहे थे तो दूसरे गुट के युवकों ने शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम के पास वैन को घेर लिया। इस दौरान पहले उन्होंने वैन की तोड़फोड़ की और उसके बाद वैन से उतरे युवकों पर हथियारों से हमला बोल दिया। जिससे दोनों युवकों के सिरों में गहरे जख्म हो गए और वे सड़क पर गिर पड़े।

मोटरसाइकिल पर सवार थे हमलावर 

हमलावर युवक मोटरसाइकिलों पर सवार थे। हमले के बाद वे फरार हो गए। सहारा जन सेवा की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों घायलों को जिला सिविल अस्पताल पहुंचाया। इन घायलों की पहचान ऊधम सिंह नगर निवासी 18 वर्षीय समीर तथा लाल सिंह बस्ती निवासी करीब 26 वर्षीय सुखविंदर सिंह के तौर पर हुई है।

यह भी पढ़ें: Bathinda News: मिनी सचिवालय व अदालत की दीवारों पर लिखे गए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, आतंकी पन्नू ने ली जिम्मेदारी

प्राथमिक उपचार के बाद जिला सिविल अस्पताल की ओर से दोनों घायलों को उनकी गंभीर हालत के चलते एम्स रेफर कर दिया गया। डीएसपी सरबजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में करीब 12 युवकों को हिरासत में लिया गया है। अगली कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.