Move to Jagran APP

Punjab Ludhiana Candidate: और कोई नहीं... राजा वडिंग ही लड़ेंगे लुधियाना से चुनाव, कांग्रेस ने लगाई मुहर

कांग्रेस पार्टी (Punjab Congress 3rd List) को लुधियाना सीट पर आखिरकार उम्मीदवार मिल ही गया। सोमवार को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची जारी की। इसमें लुधियाना सीट से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग के नाम पर मुहर लगी है। पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच जो अभी तक इंतजार था। आखिर उस पर अब विराम लग गया है। वहीं AAP भाजपा और अकाली दल ने अपने उम्मीदवार पहले ही उतार दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 29 Apr 2024 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 01:29 PM (IST)
Punjab Congress Candidate List: लुधियाना सीट से राजा वडिंग होंगे पार्टी के उम्मीदवार। फाइल फोटो

जागरण संवादाता, लुधियाना। (Punjab Lok Sabha Election 2024 Hindi News) लोकसभा लुधियाना के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के एलान का इंतजार आज खत्म हुआ। जिले से कांग्रेसी उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल सहमति प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग के रूप में बनी है। सोमवार को इसका एलान हो गया। हालांकि टिकट के लिए अधिक नाम पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु का भी था।

loksabha election banner

  राजा वडिंग को टिकट देकर कलह को किया गया खत्म 

 रविवार से ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग (Amrinder Singh Raja Warring) का नाम चर्चा में रहा। इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खी, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु , जिला प्रधान संजय तलवाड़ के नाम चर्चा में रहे हैं। दूसरी ओर कहा जा रहा था कि कांग्रेस में टिकट को लेकर चल रही कलह को खत्म करने के लिए बाहरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजा वडिंग को टिकट दी जा रही 

यह भी पढ़ें: Panchsheel Agreement: नंगल में आज ही के दिन हुआ था भारत और चीन के बीच 'पंचशील समझौता', जानें ये क्या

AAP, भाजपा और अकाली दल ने उतारे अपने प्रत्याशी

चूंकि देर शाम तक टिकट का एलान नहीं हुआ था। इससे साफ है कि टिकट को लेकर पार्टी ने सभी पक्षों के साथ  विचार-विमर्श करने के बाद ही एलान किया है। गौरतलब है कि आप (AAP News), भाजपा (Punjab BJP News) व अकाली दल (Akali Dal) ने अपने उम्मीदवारों के नामों को एलान कर दिया है। तीनों उम्मीदवारों ने क्षेत्र में प्रचार भी शुरु कर दिया है। अब इस चुनावी दंगल में कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा भी हो गई है।

सात मई से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू

नामाकंन भरने की तारीख भी नजदीक आ गई है। पंजाब (Punjab News) में सात मई से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रकिया शुरू हो जाएगी। कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता पार्टी से जल्द से जल्द उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने की मांग कर रहे थे। जिसे आज हाईकमान ने पूरा किया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: खडूर साहिब लोकसभा सीट से अकाली दल ने उतारे उम्मीदवार, सुखबीर बादल ने इन पर जताया भरोसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.