Mohali Bomb Blast: निशान सिंह को आश्रय देने वाले पंजाब के 10 संदिग्ध लोगों से होगी पूछताछ, पुलिस ने बनाया प्लान

माेहाली बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार निशान सिंह को आश्रय देने वाले 10 लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी। दसों संदिग्ध व्यक्तियों को शार्टलिस्ट किया जा चुका है। निशान सिंह की दूसरी पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस द्वारा यह फैसला किया गया है।

By DeepikaEdited By: Publish:Sat, 21 May 2022 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 21 May 2022 11:03 AM (IST)
Mohali Bomb Blast: निशान सिंह को आश्रय देने वाले पंजाब के 10 संदिग्ध लोगों से होगी पूछताछ, पुलिस ने बनाया प्लान
मोहाली बम ब्लास्ट के आरोपी पर पहले से ही दर्ज है 13 मुकदमें। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, फरीदकोटः माेहाली बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार निशान सिंह को आश्रय देने वाले 10 लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है 10 संदिग्ध व्यक्तियों को शार्टलिस्ट किया जा चुका है। निशान सिंह की दूसरी पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद यह फैसला किया गया है।

बता दें कि, 9 मई को मोहाली में राज्य पुलिस के खुफिया कार्यालय पर राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमले के प्रमुख आरोपियों में से एक निशान सिंह है, जिसे फरीदकोट पुलिस द्वारा पकड़ा गया है। हाल के दिनों में राज्य में अलग-अलग जगहों से ताल्लुक रखने वाले इन 10 लोगों ने निशान सिंह को कथित तौर पर आश्रय दिया था।

पहले से ही निशान सिंह पर दर्ज है 13 मुकदमें

जिला पुलिस ने इन सभी संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाने की योजना बनाई है। यहां पुलिस के साथ निशान की 4 दिनों की हिरासत के दौरान, उससे पूछताछ में पुलिस को कुछ हथियार बरामद करने में मदद मिली है, जिसमें हरियाणा के पिहोवा से एक हथियार भी शामिल है। पहले से ही 13 मुकदमों का सामना निशान सिंह कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः जालंधर कैंट की इमारतों ने तय किया गुलामी से आजादी तक का सफर, जलियांवाला बाग कांड के समय यहीं रहते थे जनरल डायर

कनाडा के गैंगस्टर ने दिया था टारगेट

पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया है कि निशान सिंह के पास राज्य में हत्या करने के लिए उसकी सूची में कुछ टारगेट थे। आरोप है कि ये टारगेट निशान सिंह को कनाडा के एक गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा ने दिए थे, जो मोहाली विस्फोट मामले के मुख्य आरोपियों में से एक है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लांडा ने कुछ लोगों के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए निशान सिंह को इन टारगेटों को खत्म करने के लिए दिया था।

चार दिन की दूसरी पुलिस रिमांड खत्म होने पर निशान सिंह को आज यहां 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि मोहाली पुलिस अब मोहाली विस्फोट मामले में आगे की पूछताछ के लिए उसका पेशी वारंट लेने के लिए तैयार है। मोहाली विस्फोट मामले के दो दिन बाद निशान सिंह को फरीदकोट पुलिस ने अमृतसर से गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ेंः- जालंधर के साईं दास स्कूल में 125 वर्षों से धर्म और यज्ञ शिक्षा की परंपरा कायम

मोहाली विस्फोट मामले से कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए चार अपराधियों से पूछताछ के बाद फरीदकोट पुलिस ने निशान सिंह को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने निशान सिंह को कुछ आग्नेयास्त्रों की बरामदगी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

chat bot
आपका साथी