Smart City प्रोजेक्ट्स में सुस्ती पर मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा नाराज, तेजी लाने के दिए निर्देश Ludhiana News

मीटिंग में लोकल बॉडी मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने मेयर जगदीश राज और कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने के लिए कदम उठाएं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 11:31 AM (IST)
Smart City प्रोजेक्ट्स में सुस्ती पर मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा नाराज, तेजी लाने के दिए निर्देश Ludhiana News
Smart City प्रोजेक्ट्स में सुस्ती पर मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा नाराज, तेजी लाने के दिए निर्देश Ludhiana News

जालंधर, जेएनएन। लोकल बॉडी मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स के काम में सुस्ती पर नाराजगी जताई है। चंडीगढ़ में मेयर और निगम कमिश्नरों से मीटिंग में उन्होंने मेयर जगदीश राज और कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने के लिए कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्टस में निगम अफसरों की सक्रियता बढ़ाएं। उन्होंने सभी प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट भी ली।

स्मार्ट सिटी कंपनी ने अभी सिर्फ साइनेज बोर्ड, सोलर पावर, स्मार्ट क्लास रूम और 11 चौक सुंदर करने का काम शुरू किया है। 11 चौक में से सिर्फ एक चौक का काम शुरू हुआ था जो फिलहाल रुका हुआ है। मोहिंदरा ने अमरुत, वाटर मीटर पॉलिसी और सरफेस वाटर प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट ली। उन्होंने निर्देश दिया कि वाटर मीटर पॉलिसी लागू करने में तेजी लाई जाए।

लोकल बाडी मंत्री ने पानी की समस्या की गंभीरता को देखते हुए यह भी निर्देश दिया है कि सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने के काम में भी तेजी लाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि इन सभी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़े कामों के लिए जो भी मंजूरी है वह जल्द जारी की जाए और कोई भी फाइल न रोकी जाए। उन्होंने अमरुत योजना के तहत लगने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, पानी की पाइपों और सीवरेज लाइन के काम की भी रिपोर्ट ली और कहा कि एनजीटी के निर्देशों के तहत दरियाओं में गंदे पानी को गिरने से रोकने के लिए भी प्रोजेक्ट समय पर पूरे किए जाएं।

विधायक बावा हैनरी ने भी जताई थी नाराजगी

विधायक बावा हैनरी ने भी स्मार्ट प्रोजेक्ट को लेकर बरती जा रही सुस्ती पर नाराजगी जताई थी। विधायक ने इसी महीने स्मार्ट सिटी कंपनी की नई सीईओ शेना अग्रवाल के साथ मीटिंग की थी और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। विधायक हैनरी ने मीटिंग में कहा था कि जब तक जमीन पर यह प्रोजेक्ट नहीं आएंगे, तब तक इनका कोई फायदा नहीं है। नीविया पार्क, बेअंत सिंह पार्क, पठानकोट फ्लाईओवर ग्रीन बेल्ट, लम्मा पिंड फ्लाईओवर की ग्रीन बेल्ट डवलपमेंट पर काम तेज किए जाएं। विधायक के साथ चर्चा के बाद सीईओ ने इन सभी प्रोजेक्ट के लिए एक इंजीनियर की ड्यूटी लगा दी थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी