आप ने मेजर जरनल सुरेश खजूरिया को मैदान में उतारा

फोटो : 17जाल-3 गुरदासपुर उपचुनाव -वीरवार को दाखिल करेंगे अपना नामांकन पत्र -सेना से रिटा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Sep 2017 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 18 Sep 2017 03:00 AM (IST)
आप ने मेजर जरनल सुरेश खजूरिया को मैदान में उतारा
आप ने मेजर जरनल सुरेश खजूरिया को मैदान में उतारा

फोटो : 17जाल-3

गुरदासपुर उपचुनाव

-वीरवार को दाखिल करेंगे अपना नामांकन पत्र

-सेना से रिटायर होने के बाद 2012 में ज्वॉइन की थी पार्टी

जागरण संवाददाता, जालंधर : भाजपा सासद विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई गुरदासपुर सीट पर आगामी 11 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने मेजर जरनल (रिटायर्ड) सुरेश कुमार खजूरिया को प्रत्याशी घोषित किया है। वह वीरवार को नामांकन पत्र दाखिला करेंगे। यह घोषणा विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल खैहरा और सांसद व पंजाब इकाई के प्रधान भगवंत मान ने की। स्थानीय सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मेजर जरनल खजूरिया भी मौजूद थे।

पठानकोट के भूंगल गांव निवासी मेजर जनरल खजूरिया 40 साल की सेवा के बाद 2011 में सेवानिवृत्त हो गए। इसके एक साल बाद उन्होंने ऑनलाइन आप की सदस्यता ग्रहण की थी।

खैहरा ने बताया कि पार्टी ने स्थानीय वालंटियरों व नेताओं से पूछकर और सबकी सहमति से ऐसे व्यक्ति को मैदान में उतारा है जो गुरदासुपर जिले का रहने वाला है और जमीन से जुडा है। सांसद भगवंत मान ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में आप के उम्मीदवार को पौने दो लाख वोट मिले थे। उन्होंने विश्वास जताया कि अब स्थानीय प्रत्याशी, कांग्रेस व भाजपा से जनता के उब जाने का लाभ उन्हें मिलेगा और पूर्व सैनिक होने के चलते आप उम्मीदवार खजूरिया अवश्य जीतेंगे।

मेजर जनरल खजूरिया ने कहा कि जमीन से जुड़ा हुआ आदमी हूं और निचले स्तर से संघर्ष करता हुआ यहां तक पहुंचा हूं। मैंने वर्ष 1963-64 के अकाल को नजदीक से देखा है, इसलिए अच्छी तरह जानता हूं कि रोटी की कीमत क्या होती है? उन्होंने कहा कि मौका मिलने पर वह बटाला के उद्योगों और दीनानगर की मिल के रिवाइवल के साथ गुरदासपुर के स्थानीय मुद्दों को जोर-शोर से उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी