फाइनांसर को शराब पिला गला घोंटकर हत्या, लाश कार में छोड़ भागे कातिल

मकसूदां-विधिपुर रोड पर गोविंद धाम के पास शराब पिलाने के बाद मकदूमपुरा में रहने वाले फाइनेंसर अतुल उर्फ विमल की गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

By Edited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 07:29 AM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 11:06 AM (IST)
फाइनांसर को शराब पिला गला घोंटकर हत्या, लाश कार में छोड़ भागे कातिल
फाइनांसर को शराब पिला गला घोंटकर हत्या, लाश कार में छोड़ भागे कातिल

जेएनएन, जालंधर। मकसूदां-विधिपुर रोड पर गोविंद धाम के पास शराब पिलाने के बाद मकदूमपुरा में रहने वाले फाइनांसर अतुल उर्फ विमल की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद लाश को कार की ड्राइवर के बगल वाली सीट में छोड़कर कातिल फरार हो गए। सुबह पुलिस को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने गाड़ी और आसपास पड़ी शराब की खाली बोतलों को जब्त कर लिया है। पुलिस को एक लिफाफे में रखा दुपट्टा भी मिला है।

शुरुआती जांच में यह रस्सी से गला घोंटकर हत्या करने का मामला बताया जा रहा है। दूसरी तरफ पुलिस ने कत्ल किए व्यक्ति से लेन-देन करने वालों व दूसरे किसी तरह के संबंध रखने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मृतक फाइनांसर के साथ-साथ घर के पास ही स्कूटर सर्विस का भी काम करता था। कातिलों को पकड़ने के लिए पुलिस अब अतुल के साथ पूरा दिन बात करने वालों की कॉल्स डिटेल्स निकलवा चुकी है। उन नंबरों पर बात करके देखा जा रहा है कि आखिरी बार उसकी किस-किस से बात हुई थी। एसपी एच गुरमीत किंगरा ने कहा कि पुलिस सभी थ्योरियों पर काम कर रही है, जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। गाड़ी के अंदर बिखरी मिली शराब, अंडे जिस इंडिगो गाड़ी में लाश बरामद हुई है, उसके अंदर शराब व अंडे बिखरे मिले हैं।पुलिस मान रही है कि कत्ल करने की कोशिश के दौरान मृतक अतुल की कातिलों के साथ जमकर हाथापाई भी हुई। हालांकि कातिलों की संख्या ज्यादा होने की वजह से अतुल अपनी जान नहीं बचा सका।

अतुल की फाइल फोटो।

पूरी प्लानिंग से की गई हत्या

पुलिस की शुरुआती जांच की मानें तो फाइनांसर अतुल की पूरी प्लानिंग के साथ हत्या की गई। पहले उसे जानबूझकर शराब पिलाई गई और फिर नशे में बेसुध होने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। कातिलों की गिनती भी एक से ज्यादा थी। वहां से लिफाफे में दुपट्टा मिलने से यह संभावना जताई जा रही है कि उसे गला घोंटने के लिए लाया गया था। मौके पर यह भी देखा गया कि मृतक के गले में धागा बंधा हुआ था, इससे लग रहा है कि इसी धागे से या फिर रस्सी से पीछे बैठे कातिल ने उसका गला घोंट दिया।

लेन-देन में कत्ल की थ्योरी पर काम कर रही पुलिस

अतुल के फाइनांसर होने की वजह से पुलिस अभी लेन-देन की थ्योरी पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि लेन-देन को लेकर हुए झगड़े की वजह से यह कत्ल किया गया है। हालांकि परिजनों के बयान के बाद अतुल की कपूरथला में रहने वाली गर्लफ्रेंड का एंगल भी सामने आया है। उसका नंबर लेकर भी पुलिस पड़ताल कर रही है। अतुल का स्कूटर सर्विस का भी काम था लेकिन वहां आसपास के दुकानदारों का कहना है कि यहां कभी उसका किसी से झगड़ा नहीं हुआ।

शनिवार शाम सवा आठ बजे आखिरी बार हुई बात

एसपी हेडक्वार्टर गुरमीत सिंह को मृतक की मां आशा देवी व बहन पूजा रानी ने बताया कि शनिवार शाम सवा आठ बजे आखिरी बार उनकी अतुल से बात हुई थी। इसमें हैरत की बात यह है कि मां को उसने होशियारपुर जाने की बात कही। क्योंकि वहां से उसने गाड़ी खरीदी थी और उसका 35 हजार बकाया था। बहन पूजा रानी को उसने रामां मंडी जाने की बात कही। गर्लफ्रेंड ने बहन को भेजी लाश की फोटो कत्ल किए अतुल की बहन पूजा रानी ने बताया कि जब भाई रात को घर नहीं लौटा तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू कर दी। उसके हर परिचित से संपर्क किया। जब नहीं मिला तो वो थाने रिपोर्ट लिखाने जा ही रहे थे कि रविवार दोपहर 11 बजे अतुल की कपूरथला में रहने वाली गर्लफ्रेंड ने लाश की फोटो भेजी और कहा कि जिसे वो ढूंढ रही है, वो मर चुका है तथा उसकी लाश विधिपुर रोड से बरामद हो गई है। उन्होंने पुलिस के आगे भी उसकी गर्लफ्रेंड हरदीप पर भी शक जताया।

अतुल की माता को सांत्वना देते परिजन।

तीन घंटे हदबंदी में उलझी रही पुलिस

कार से शव बरामदगी के बाद पहले जांच के लिए डिवीजन 1 की पुलिस पहुंची। उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया और एडीसीपी परमिंदर भंडाल भी मौके पर पहुंचे। मगर, बाद में कार की लोकेशन देख उन्होंने कहा कि यह इलाका मकसूदां पुलिस थाने का है। फिर फोन कर मकसूदां पुलिस को बुलाया गया। उसके बाद एसपी एच गुरमीत सिंह किंगरा, डीएसपी दिग्विजय कपिल व अन्य अफसर वहां पहुंचे। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। असल में शराब की बोतलें व कुछ सामान डिवीजन 1 की हद से बरामद हुआ था, जबकि लाश पड़ी गाड़ी मकसूदां के एरिया में थी, इसलिए कार्रवाई मकसूदां पुलिस को करनी पड़ी।

26 जनवरी को होनी है बहन की शादी

अतुल की बहन पूजा ने बताया कि 26 जनवरी को उसकी मोगा से शादी होनी है। हम सब उसकी तैयारियों में लगे थे। भाई के लिए नया कोट-पैंट भी सिलवाया था, जो उसने शनिवार को ही ट्राई किया और उसे थोड़ा टाइट कराने को भी कहकर गया था लेकिन उनकी सब खुशियां कातिलों ने छीन ली।

7 साल पहले भाई की हो चुकी है मौत

जुलाई 2011 में अतुल के छोटे भाई राहुल की मिशन चौक के पास हुई सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। उसके पिता केवल किशन व माता आशा देवी कपड़े प्रेस का काम करते हैं। छोटे भाई की मौत के बाद अतुल ही परिवार चलाने का सहारा बचा हुआ था, लेकिन उसकी भी हत्या कर दी गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी