सरकारी विभागों में खाली पड़ी सीटों को भरा जाएगा :

पंजाब सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़ी 1.2 लाख पोस्टों को पड़ाव वार तरीके से भरा जाएगा। पहले पड़ाव के दौरान सेहत, शिक्षा और डॉक्टरी शिक्षा व खोज जैसे विभागों में खाली अहम पोस्टें भरेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 11:50 PM (IST)
सरकारी विभागों में खाली पड़ी सीटों को भरा जाएगा :
सरकारी विभागों में खाली पड़ी सीटों को भरा जाएगा :

संवाद सहयोगी,बटाला : पंजाब सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़ी 1.2 लाख पोस्टों को पड़ाव वार तरीके से भरा जाएगा। पहले पड़ाव के दौरान सेहत, शिक्षा और डॉक्टरी शिक्षा व खोज जैसे विभागों में खाली अहम पोस्टें भरेंगी। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री, शहरी विकास और मकान उसारी विभाग के मंत्री तृप्त र¨जदर ¨सह बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए वचनबद्ध है और सरकार द्वारा घर-घर रोजगार का वादा निभाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा घरेलू उद्योग में युवाओं को रोजगार प्राप्त करने के लिए लैस करने हेतु विशेष तकनीकी सिखलाई और वोकेशनल गाइडेंस पर जोर दिया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री तृप्त बाजवा ने बताया कि सरकार के घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के तहत अब तक 4.53 लाख युवाओं को नौकरियां मुहैय्या करवाई गई हैं। इनमें से 37 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां और 1 लाख 30 हजार को निजी सेक्टर में नौकरियां मुहैय्या करवाने के अलावा 2.86 लाख को विभिन्न स्वै-रोजगार स्कीमों में मदद मुहैय्या करवाई गई है। बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार भविष्य में भी मैगा रोजगार मेले लगाकर युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मुहैय्या करवाएगी।

chat bot
आपका साथी