पराली नहीं जलाने का लिया प्रण

कलानौर के गुरदासपुर मार्ग स्थित पड़ते मॉडर्न कॉलेज में एमडी हरप्रीत सिंह हैरी की अध्यक्षता में पर्यावरण शुद्ध रखने संबंधी सेमिनार लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 03:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 03:54 PM (IST)
पराली नहीं जलाने का लिया प्रण
पराली नहीं जलाने का लिया प्रण

संवाद सहयोगी, कलानौर : कलानौर के गुरदासपुर मार्ग स्थित पड़ते मॉडर्न कॉलेज में एमडी हरप्रीत सिंह हैरी की अध्यक्षता में पर्यावरण शुद्ध रखने संबंधी सेमिनार लगाया गया। कॉलेज के बीसीए, बीए, एमसीए, एमए, एमबीए, कंप्यूटर एप्लीकेशन व फैशन डिजाईनिग के विद्यार्थियों ने दूषित हो रहे पर्यावरण को बचाने संबंधी अपने विचार प्रस्तुत किए।

कॉलेज के विद्यार्थियों ने पराली को आग नहीं लगाने का प्रण लिया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए श्री गुरु नानक देव जी के जन्मोत्सव के मौके पर गांव स्तर पर लगाए पौधों की संभाल में अपना योगदान डालेंगे। एमडी हरप्रीत सिंह हैरी ने कालेज के विद्यार्थियों को कहा कि पराली को आग लगाने से यहां जमीन के मित्र कीड़े नष्ट होते हैं। वहीं पराली के धुएं से सांस व एलर्जी के रोग पैदा होने के अलावा सड़क हादसों में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के जन्म दिवस के मौके पर सभी को प्रण करना चाहिए कि पराली को आग नहीं लगाएंगे और पॉलिथीन के प्रयोग को रोकेंगे।

chat bot
आपका साथी