फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस न चलने से यात्री परेशान

फिरोजपुर : दिवाली पर फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस के नियमित रूप से न चलने से पंजाब, हरियाणा से उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड के यात्रियों को परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 08:42 PM (IST)
फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस न चलने से यात्री परेशान
फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस न चलने से यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : दिवाली पर फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस के नियमित रूप से न चलने से पंजाब, हरियाणा से उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड के यात्रियों को परेशानी हो रही है। रेलगाड़ी न चलने से उन यात्रियों को ज्यादा परेशानी हो रही है, जिन्होंने महीनों पहले त्योहार पर परिवार के साथ अपने घर जाने का प्रोग्राम बना रखा था, ऐसे में ऐन वक्त पर रेलगाड़ी के रद होने से वे समझ नहीं पा रहे हैं कि घर कैसे जाए, ऐसे में उन्हें किसी दूसरी रेलगाड़ी में कंफर्म सीट मिल पाना मुश्किल है।

उक्त रेलगाड़ी के न चलाने से आम यात्रियों के साथ ही सेना व बीएसएफ जवानों को ज्यादा परेशानी हो रही है, क्योंकि यह रेलगाड़ी पंजाब के फिरोजपुर से चलकर हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार होते हुए झारखंड के शहर धनबाद पहुंचती है, इस रेलगाड़ी के स्टॉपेज ज्यादा होने के कारण यह ज्यादातर यात्रियों को उनके गंतव्य स्टेशन पर उतारती व चढ़ाती है, ऐसे में झारखंड, बिहार व उत्तर प्रदेश के यात्रियों की यह पसंदीदा रेलगाड़ी है। झारखंड निवासी रमेश मंडल, दिनेश कुमार व बनारस निवासी विक्रांत ठाकुर ने बताया कि दीपावली पर्व पर उन लोगों ने इस रेलगाड़ी से परिवार के साथ जाने के लिए आरक्षण करा रखा था, ऐसे में रेलगाड़ी के न चलने वह लोग ऐन वक्त पर किस रेलगाड़ी से जाए समझ नहीं पा रहे है।

कोस्ट

मुगलसराय मंडल के गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेलखंड स्थित डेयरी ऑन-सोन स्टेशन पर नॉन इंटरलॉ¨कग कार्य के मद्देनजर इस रूट से होकर चलने वाली कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद किया गया है। कुछ ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया गया। फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस को एक दिन छोड़कर बदले उक्त सेक्शन की जगह बदले रूट से चलाया जा रहा है, जिस रूट से रेलगाड़ी को आगे चलाया जा रहा है वह हवड़ा-दिल्ली रेल सेक्शन है जो कि अत्याधिक व्यस्त है, वह यूपी, बिहार के यात्रियों की समस्या को देखते हुए हेडक्वार्टर दिल्ली बात करेंगे, ताकि इस रेलगाड़ी को पूर्व की भांति नियमित रूप से चलाया जा सके।

- विवेक कुमार, डीआरएम, फिरोजपुर मंडल रेलवे

chat bot
आपका साथी