टैंकावाली में आज खुलेगा शहर-छावनी को जोड़ने वाला आरयूबी

फिरोजपुर : शहर-छावनी को जोड़ने वाला आरयूबी रविवार दोपहर बाद चार बजे बिना किसी औपचारिक उद्घाटन के आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। ब्रिज के शुरू होने से शहर-छावनी वासियों का समय व ईधन दोनों बचेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 03:51 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 03:51 PM (IST)
टैंकावाली में आज खुलेगा शहर-छावनी को जोड़ने वाला आरयूबी
टैंकावाली में आज खुलेगा शहर-छावनी को जोड़ने वाला आरयूबी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : शहर-छावनी को जोड़ने वाला आरयूबी रविवार दोपहर बाद चार बजे बिना किसी औपचारिक उद्घाटन के आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। ब्रिज के शुरू होने से शहर-छावनी वासियों का समय व ईधन दोनों बचेगा।

शनिवार को ब्रिज खोलने की तैयारियों के दौरान मोटरसाइकिल सवारों को ब्रिज से होकर आवागमन करते हुए देखा गया। ब्रिज खुलने का फायदा सबसे ज्यादा उन मोहल्लों के बा¨शदों को होगा, जो कि आरयूबी के आसपास के हिस्सों में बसे हुए हैं। पिछले साढ़े चार महीने से निर्माण कार्य चलने से लोगों को माल रोड स्थित रेलवे पुल से डेढ़ किलोमीटर का चक्कर काटकर गुजरना पड़ता था, लेकिन अब ब्रिज के शुरू होने से उनका समय बचेगा, साथ ही वाहनों में ईधन की खपत भी कम होगी। स्थानीय निवासी मलकीत ¨सह व वीरेंद्र कपूर आदि ने बताया कि दूर से ब्रिज बहुत ही पतला दिखाई दे रहा है और लग रहा था कि इसमें दो कारों के एक साथ क्रॉस करने की जगह नहीं होगी, लेकिन ऐसा नहीं है, पुल की चौड़ाई 16 फीट से अधिक है। ऐसे में सुगमता से दो कारें क्रॉस कर सकेंगी, बशर्ते लोग अपने वाहनों को आड़ा-तिरक्षा न चलाए।

नगर कौंसिल के प्रधान अश्वनी ग्रोवर ने कहा कि रविवार को ब्रिज का आवागमन के लिए खुलना स्थानीय लोगों के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसकी मांग आजादी के बाद से ही की जा रही थी। सात दशकों में अनेक बार शासन-प्रशासन से लोगों ने इसकी मांग उठाई। भाजपा नेता कमल शर्मा के प्रयासों से यह पूरी हुई, जिस पर कमल शर्मा को शहरवासियों की ओर से धन्यवाद देते हैं। कमल शर्मा पांच नवंबर को ब्रिज को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी