तीन तलाक पर बोले बेवाक, सही फैसला

गौरव गौड़ जोली, जीरा (फिरोजपुर) तीन तलाक बोलने की प्रथा को असंवैधानिक करार देने वाले स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Aug 2017 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Aug 2017 03:00 AM (IST)
तीन तलाक पर बोले बेवाक, सही फैसला
तीन तलाक पर बोले बेवाक, सही फैसला

गौरव गौड़ जोली, जीरा (फिरोजपुर)

तीन तलाक बोलने की प्रथा को असंवैधानिक करार देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए जीरा शहर के लोगो ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए ।

-------------------------

तलाक की बेड़ी से मिली मुक्ति : ग्रेवाल

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव सुख¨मदरपाल ¨सह ग्रेवाल ने कहा कि मुस्लिम माताओं-बहनों को तीन तलाक की बेड़ियों से मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा तथा सुप्रीम कोर्ट की निर्णायक पहल का पूरा देश स्वागत कर रहा है। इससे सबका साथ, सबका विकास की प्रक्रिया को गति मिलेगी। भाजपा के मंडल प्रभारी देव शर्मा ने कहा कि देश में तीन तलाक मुस्लिम बहनों को उनकी काबलियत का प्रदर्शन करने में सबसे बड़ी बाधा बना हुआ था। उन्होंने कहा की देश का संविधान ही नहीं बल्कि सभी धर्म नागरिकों का समानता का अधिकार देते हैं। विक्की सूद मंडल प्रधान भाजपा जीरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की मजबूत पैरवी के चलते सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम बहनों की जीत हुई है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम बहनों को मदद का भरोसा दिलाया था मुस्लिम बहने लंबे समय से तीन तलाक को लेकर इंसाफ मांग रही थी। सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले का वह स्वागत करते हैं।

----------------------

मुस्लिम महिलाओं के लिए नए युग की शुरुआत : गुप्ता

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सुभाष गुप्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला मुस्लिम महिलाओं की स्थिति सुधारने के लिए एक नए युग की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शुरू से कह रहे थे की ¨लग के आधार पर किसी से भेदभाव नहीं किया जाएगा। इससे हमारे देश की धर्मनिरपेक्ष बुनियाद मजबूत होगी तथा मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अन्याय समाप्त होगा, जो एक तरफ ढंग से वैवाहिक संबंध समाप्त करने के कारण पीड़ित रही हैं। उच्चतम न्यायालय को महिला सशक्तीकरण की दिशा में की गई एक बेहतर शुरुआत है।

----------------------

देश के विकास में महिलाओं का बढ़ेगा योगदान : सुमित

सुमित नरूला ने तीन तलाक मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह निर्णय देश के विकास में महिलाओं के योगदान को बढ़ाने की दिशा में सबसे बड़ा कदम साबित होगा। उन्होंने इस मामले को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने पर महिलाओं को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी