वैक्सीन लगवाने वालों को ही मिलेगी बैंकों से लेनदेन की इजाजत

डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों व्यापार मंडल समाजसेवी संस्थाओं के साथ वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरे करने संबंधी बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 10:29 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने वालों को ही मिलेगी बैंकों से लेनदेन की इजाजत
वैक्सीन लगवाने वालों को ही मिलेगी बैंकों से लेनदेन की इजाजत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों, व्यापार मंडल, समाजसेवी संस्थाओं के साथ वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरे करने संबंधी बैठक की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कहा कि वह अपने विभाग के स्टाफ व विभाग में आने वाले हर व्यक्ति की वैक्सीनेशन को करवाना यकीनी बनाएं। इसके तहत संबंधित मुकम्मल तौर पर वैक्सीनेशन होने बारे सर्टिफिकेट भी जमा करवाना जरूरी बनाएं।

डीसी ने डीएफएससी को हिदायत करते कहा कि राशन डिपुओं पर राशन लेने आने वाले व्यक्तियों से कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट जरूर लिया जाए। उन्होंने जिला मंडी अफसर को कहा कि मंडियों में आढ़तियों, लेबर के साथ-साथ मंडियों में आने वाले हर व्यक्ति से दोनों डोज लगा होने बारे जानकारी ली जाए। अगर एक डोज लगी है तो डाक्टर की सलाह अनुसार दूसरी लगवाने बारे कहा जाए। अगर एक भी नहीं लगी तो कोविड की दोनों डोज लगवाने बारे प्रेरित किया जाए। लीड बैंक मैनेजर को लिखा जा रहा है कि हर बैंक में यह यकीनी बनाया जाए कि कोविड की डोज ले चुके व्यक्ति को ही बैंक में लेनदेन की इजाजत दी जाए। व्यापार मंडल से मांगा वैक्सीनेशन में सहयोग

डीसी ने व्यापार मंडल के प्रधान को भी अपील की कि वह दुकानदारों और दुकानों पर काम करते स्टाफ से यकीनी बनाएं कि उन्होंने कोविड टीकाकरण की दोनों डोज लगवा ली हैं। साथ ही दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को भी वैक्सीन लगवाने प्रति प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी वैक्सीन लगवाने के प्रति ढील इस्तेमाल करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी