नौकरी के लिए डाकखाने में भरी फीस नहीं पहुंची

गांव भुट्टा निवासी बीए पास एक नौजवान सतनाम सिंह को अकसर पोस्ट आफिस दफ्तर के धीमी गति से चलने वाले सरवर के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 07:38 PM (IST)
नौकरी के लिए डाकखाने में भरी फीस नहीं पहुंची
नौकरी के लिए डाकखाने में भरी फीस नहीं पहुंची

संवाद सूत्र, खमाणों : गांव भुट्टा निवासी बीए पास एक नौजवान सतनाम सिंह को अक्सर पोस्ट ऑफिस दफ्तर के धीमी गति से चलने वाले सरवर के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इस संबंध में सतनाम सिंह ने बताया कि रेलवे विभाग में पोस्ट गार्ड और स्टेशन मास्टर की नौकरी के लिए उसने आवेदन किया था जिसकी बनती 265 रुपए फीस उसने डाकखाने में भरी थी लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी फीस रेलवे विभाग की साइट पर नहीं पहुंची। इस बारे वह डाकखाने के कई चक्कर लगाए कितु सीट पर बैठे कर्मचारियों ने उसकी फीस भरे जाने का ही हवाला दिया। मजबूरी बस तीन दिन बाद सतनाम ने दोबारा फिर 265 रुपए की फीस ऑनलाइन भरनी पड़ी। अधिकारियों ने विभाग पर ही फोड़ा ठीकरा

सतनाम सिंह ने बताया कि फीस ना पहुंचने पर उसने डाक विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-266-6868 पर संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि इस बारे संबंधित पोस्ट आफिस ही जवाबदेह है। जब सब-पोस्ट मास्टर बलविदर सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि डाकखाने का सरवर बहुत बार डाउन होने से बड़ी मुश्किलें पैदा हुई हैं। कई बार पांच-पांच हजार की फीसें रुकीं हैं। इसमें हमारा कोई कसूर नहीं बल्कि विभाग ही जिम्मेदार है।

chat bot
आपका साथी