सामूहिक छुट्टी लेकर किया काम का बहिष्कार

नियमित करने की मांग करते हुए सामूहिक छुट्टी ले कर समूह ठेका मुलाजिमों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:03 PM (IST)
सामूहिक छुट्टी लेकर किया काम का बहिष्कार
सामूहिक छुट्टी लेकर किया काम का बहिष्कार

संवाद सूत्र, जैतो

नियमित करने की मांग करते हुए सामूहिक छुट्टी ले कर समूह ठेका मुलाजिमों व वर्करों ने पुराने बिजली दफ्तर में कार्य का बहिष्कार कर कार्यालय के आगे रोष धरना किया गया। मोर्चे के नेता इकबाल सिंह पूहला, गगनदीप सिंह, सूरज कुमार ने कहा कि साढे चार सालों में किसी भी विभाग के ठेका मुलाजिमों को रेगुलर नहीं किया गया। विभागों के निजीकरण करने की नीयत के साथ समूह विभागों के ठेका मुलाजिमों की छंटनी की जा रही है। पुनर्गठन के नाम पर साठ हजार के करीब पोस्टें समाप्त कर दीं हैं।

नेताओं ने कहा कि सरकार ढिढोरा पीट रही है कि 66 हजार ठेका मुलाजिम पक्के किए जा रहे हें जो कि पंजाब के लोगों और नौजवानों के साथ भद्दा मजाक है। मोर्चे के नेता यह अच्छी तरह जानते हैं कि ठेका कामगारों को मनचाही शर्तों लगा कर उन को भी वंचित कर देना है। पंजाब में किसी तरफ भी कांग्रेसी नेता आएंगे तो उनको काली झंडियां दिखा कर किए वायदों बारे सवाल जवाब किए जाएंगे। बठिडा के विधायक और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को किसी भी हालत में बठिडा में कोई भी कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएगा। वह जहाँ भी जाऐंगे उनको ठेका कामगारों के मसले हल करवाने के लिए पैनल मीटिग करने के लिए टेबल पर बिठा कर ठेका कामगारों को पक्का करवा कर ही सांस लेंगे। नेताओं ने कहा कि सरकारी अदारों और खेती कारोबार का निजीकरण बंद किया जाए।

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहा के ब्लाक प्रधान जगजीत सिंह ने कहा कि सरकार यह न सोचे कि पंजाब के किसान दिल्ली बैठे हैं और वे मोर्चा फतह कर ही वापस आएंगे। पंजाब सरकार ठेका कामगारों के साथ धक्का करना बंद कर और ठेका कामगारों की जायज मांगों को तुरंत माने, ठेका कामगारों की तरफ से आने वाले हर संघर्ष में साथ देंगे।

पंजाब परमजीत सिंह सेवेवाला तारा सिंह रोड़ीकपूरा, हरप्रीत सिंह दल सिंह, गुरलाल सिंह गुरू की ढाब ब्लाक सचिव, आदि हाजिर हुए।

chat bot
आपका साथी