देश के गरीब व बेरोजगारों के लिए सरकार के पास कुछ नहीं : बंसल

बंसल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की है असल में वह कहां पर है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 09:27 AM (IST)
देश के गरीब व बेरोजगारों के लिए सरकार के पास कुछ नहीं : बंसल
देश के गरीब व बेरोजगारों के लिए सरकार के पास कुछ नहीं : बंसल

चंडीगढ़, जेएनएन। केंद्र सरकार के पूर्व वित्त मंत्री पवन बंसल का कहना है कि जो भी वित्त मंत्री की ओर से घोषणाएं की गई हैं उसमें सिर्फ एक चीज सही है, जिसमें सरकार ने कर्मचारियों के ईपीएफ में 24 फीसद जमा करवाने के लिए कहा है। जबकि इसके अलावा और कुछ नहीं है। उनका कहना है कि जो अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की है असल में वह कहां पर है। एमएसएमई के लिए जो लोन देने की बात की है उसमें ब्याज पर कोई छूट नहीं और न ही कोई सबसिडी दी जा रही है।  

बंसल का कहना है कि सिर्फ आयकर की रिटर्न भरने की तारीख बढ़ा दी गई, लेकिन टैक्स में कोई छूट नहीं दी गई। जब कारोबार ही ठप्प पड़ा है तो व्यापारी किस तरह से टैक्स का भुगतान करें। लोग पैदल, साइकिल पर अपने राज्यों में लौट रहे हैं जिनके पास एक वक्त की रोटी भी खाने के लिए नहीं है। उनके लिए कुछ नहीं है। देश के गरीब लोगों को कम से कम पांच हजार रुपये का भुगतान कर दिया जाता तो ऐसे हालात नहीं होते।

प्रशासन जग्गा को करे बर्खास्त: कांग्रेस

कर्फ्यू पास बनाने के मामले को चंडीगढ़ कांग्रेस ने अड़े हाथ लेते हुए डिप्टी मेयर जगतार सिंह जग्गा के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। मनीमाजरा कांग्रेस के नेता सुरिंदर सिंह, संजय भजनी, रामेश्वर गिरी, सुरजीत ढिल्लों, शाम सिंह, संजीव गाबा, प्रदीप मनचंदा लवली ने कहा कि डिप्टी मेयर ने अपने अधिकारों को गलत इस्तेमाल कर लगभग 300 के करीब लोगों को कफ्यरू पास जारी किए। प्रशासन फिर भी  कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

chat bot
आपका साथी