रोग कोई भी हो दवाई मात्र 13 रुपये में मिलेगी, चंडीगढ़ में खुला सुपर स्पेशिलेटी तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल

चंडीगढ़ के सेक्टर-45 में वीरवार को मिशन सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया। यहां अनुभवी डॉक्टर लोगों को मुफ्त में देखेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:14 PM (IST)
रोग कोई भी हो दवाई मात्र 13 रुपये में मिलेगी, चंडीगढ़ में खुला सुपर स्पेशिलेटी तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल
रोग कोई भी हो दवाई मात्र 13 रुपये में मिलेगी, चंडीगढ़ में खुला सुपर स्पेशिलेटी तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। गुरु का लंगर आई हास्पिटल सेक्टर-18 ने एक और कदम आगे बढ़ाते हुए सेक्टर-45 में तेरा ही तेरा मिशन सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल को वीरवार से शुरू कर दिया। इस हॉस्पिटल की खास बात यह होगी कि यहां पर एक ही छत के नीचे डायबिटीज, किडनी, ऑर्थोपेडिक, डिप्रेशन कंसल्टेंसी, यूरोलॉजी और गायनाकोलॉजी के स्पेशलिस्ट डॉक्टर लोगों को मुफ्त में देखेंगे। दवा चाहे 500 रुपये की क्यों न हो, यहां पर तेरा ही तेरा मिशन के तहत मात्र 13 रुपये प्रति दिन के अनुसार मिलेगी। वीरवार को इस हॉस्पिटल का उद्घाटन डिप्टी ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया अरविंद कुकरेती ने किया। इस मौके पर गुरु का लंगर चेरेटेबल आई हॉस्पिटल के जनरल सेक्रेटरी हरजीत सिंह सभरवाल मौजूद रहे।

कुकरेती ने संस्था के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे समाज के हर वर्ग को फायदा होगा। पीजीआई जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के अनुभवी डॉक्टर लोगों को मुफ्त में देखेंगें और बेहद ही सस्ती दर पर लोगों को दवा उपलब्ध होगी।

ये हैं मिशन हॉस्पिटल की खूबियां

जैसा हॉस्पिटल का नाम है वैसा ही काम। यहां आने वाले मरीजों का अल्ट्रासाउंट मात्र 113 से शुरू होगा। वहीं एमआरआई (3 टेसला) 1313 रुपये में किया जाएगा। सीटी स्कैन मात्र 313 से शुरू होगा। इसके अलावा अन्य लेबारेट्री टेस्ट भी मार्केट से सस्ती दर पर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टेस्ट लेबोरेटरी में उच्च तकनीक मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस मौके पर सभरवाल ने बताया कि गुरु नानक देव जी के संदेश के तहत हमने जनसेवा के लिए यह प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि मरीज को दवा लेने में असुविधा न हो, इसलिए हमने अपने हॉस्पिटल परिसर में ही तेरा ही तेरा मेडीकोज बनाया है। यहां पर हमारे डाक्टरों की लिखी ज्यादातर दवाएं उपलब्ध होंगी।

यह संस्था सेक्टर-18 में गुरु का लंगर आई हास्पिटल भी चला रही है, जिसमें सभी मरीजों का इलाज बिल्कुल मुफ्त किया जाता है। आज तक यह संस्था करीब 4 लाख से उपर मरीजों को देख चुकी है और करीब 40,000 से ज्यादा मरीजों का मुफ्त ऑपरेशन किया जा चुका है।

ये अनुभवी डॉक्टर करेंगे मरीजों का इलाज

डायबिटीज, किडनी के इलाज के लिए पीजीआइ के पूर्व डाक्टर अशोक अग्रवाल रहेंगे। ओर्थोपैडिक का इलाज डॉ. एसएस गिल करेंगे जो पीजीआइ में लंबे अर्से तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। डिप्रेशन कंस्लटेंट के तौर पर डॉ. परमलीन कौर होंगी जो जीएमसीएच सेक्टर-32 में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। कोविड 19 के दौर में उनकी भूमिका अहम होगी क्योंकि लोग इस समय डिप्रेशन से जूझ रहे हैं। यूरोलॉजी का इलाज डॉ. एमएस रंधावा करेंगे। वह भी पीजीआइ में रहे हैं। कार्डियोलॉजी के मरीजों का इलाज डॉ. करणदीप सिंह सयाल करेंगे जो कि गोल्ड मेडेलिस्ट हैैं। गायनेकोलॉजी डॉ. हरप्रीत कौर होंगी जिन्हें इस फील्ड में लंबा अनुभव है। स्किन से जुड़ी बिमारियों का इलाज डॉ. सिंपलप्रीत कौर करेंगी।

chat bot
आपका साथी