चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बचे सात महीने, शहर के विकास कार्यों का क्रेडिट लेने की लगी होड़

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को सात माह का समय बचा है। ऐसे में शहर के विकास कार्यों का क्रेडिट लेने की लिए होड़ शुरू हो गई है। ऐसे में वार्ड-21 के पार्षद सरदार गुरप्रीत सिंह ढिल्लों द्वारा सेक्टर-46 के सामुदायिक केंद्र के रेनोवेशन के लिए नींव का पत्थर रखा है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:17 AM (IST)
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बचे सात महीने, शहर के विकास कार्यों का क्रेडिट लेने की लगी होड़
सेक्टर 46 में सामुदायिक केंद्र के रेनोवेशन कार्य की शुरुआत करवाते स्थानीय पार्षद।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को सात माह का समय बचा है। ऐसे में वार्ड पार्षद हर छोटे से छोटे काम का उद्घाटन करके क्रेडिट लेने का प्रयास कर रहे हैं। इस बार नगर निगम की ओर से ज्यादा से ज्यादा काम करवाने का दावा किया जा रहा है। भाजपा शासित नगर निगम की ओर से प्रशासन से ज्यादा फंड भी मांगा गया है।

वार्ड नंबर-21 के पार्षद एवं पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर सरदार गुरप्रीत सिंह ढिल्लों द्वारा सेक्टर-46 के सामुदायिक केंद्र के रेनोवेशन के लिए नींव का पत्थर रखा गया है। ऐसे में सामुदायिक केंद्र का काम शुरू हो गया है। ढिल्लों ने अधिकारियों को कहा है कि नगर निगम चुनाव से इस काम पूरा कर दिया जाए। लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं।

इसके अंतर्गत सामुदायिक केंद्र में ओपन किचन, साउंड प्रूफिंग, पक्का फ्लोर के अलावा कई प्रकार दूसरे काम होंगे। इसमें लगभग 25 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे जो कि वार्ड डेवलपमेंट फंड से काम करवाया जा रहा है। इस मौके पर वार्ड के वरिष्ठ नागरिक एवं वार्ड के पदाधिकारी उपस्थित रहे। पार्षद गुरप्रीत ढिल्लों ने एक अन्य कार्य सेक्टर-32 में रेन ड्रेनेज सिस्टम का भी नींव का पत्थर रखा है। इसके अंतर्गत सेक्टर-32डी मार्केट की पार्किंग में बारिश के पानी की निकासी के लिए खराब हो चुके ड्रेनेज सिस्टम की जगह नया ड्रेनेज सिस्टम लगाया जा रहा है। इस कार्य पर लगभग नौ लाख का खर्च होंगे और उपरांत पार्किंग की री-कारपेटिंग का काम शुरू होगा।

पार्षद ने बताया कि सेक्टर-46 की वी-4 और वी-5 सड़कों का टेंडर हो चुका है। बहुत जल्द इस काम की भी शुरू कर दिया जाएगा। इस एरिया की सड़कों की इस समय खस्ता हालत है। इस उद्घाटन के मौके पर मंडल प्रधान दीपक शर्मा, मनोनीत पार्षद हाजी खुर्शीद अहमद, रूबी गुप्ता, सोनम वर्मा जिला प्रधान महिला मोर्चा, मीणा चड्ढा, मोहित महाजन, मार्केट एसोसिएशन सेक्टर-32 के अश्विनी खन्ना, पारस गोयल और सभी दुकानदार उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी