जो NRI क्वारंटाइन का खर्च नहीं उठा सकते उनको मुफ्त सुविधा देगी पंजाब सरकार

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो विद्यार्थी व प्रवासी होटलों का खर्च नहीं उठा सकते उनके लिए क्वारंटाइन की सुविधा मुफ्त रहेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 06:55 PM (IST)
जो NRI क्वारंटाइन का खर्च नहीं उठा सकते उनको मुफ्त सुविधा देगी पंजाब सरकार
जो NRI क्वारंटाइन का खर्च नहीं उठा सकते उनको मुफ्त सुविधा देगी पंजाब सरकार

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) में सुविधा केंद्र (Facilitation Center) स्थापित किया है। इससे विशेष उड़ानों से विदेश से लौट रहे पंजाबियों को राज्य में उनके संबंधित जिलों में भेजने के लिए मदद की जाएगी, जहां उनको क्वारंटाइन  (Quarantine) में रहना पड़ेगा। जो विद्यार्थी व प्रवासी होटलों का खर्च नहीं उठा सकते, उनके लिए क्वारंटाइन की सुविधा मुफ्त रहेगी।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस सुविधा केंद्र में यातायात की सुविधा का बंदोबस्त किया गया है। इससे विदेश में फंसे एनआरआइज (NRI) और पंजाबियों की उनके गृह जिलों में सुविधाजनक वापसी को यकीनी बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने बताया कि एनआरआइज को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहने के लिए रुकना पड़ेगा और Coronavirus COVID_19 टेस्ट भी लिया जाएगा। जिन लोगों के टेस्ट नेगेटिव पाए जाएंगे, उनको दो और हफ्ते के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। पॉजिटिव पाए जाने वालों को देखभाल व इलाज के लिए क्वारंटाइन केंद्रों में भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 'वंदे मातरम मिशन' के अंतर्गत 20 हजार पंजाबियों और एनआरआइज की घर वापसी की उम्मीद है। इनमें बहुत से दिल्ली पहुंच रहे हैं। सुविधा केंद्र पर तालमेल के लिए को-ऑर्डिनेटर भी तैनात किए गए हैं। प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि इन लोगों के क्वारंटाइन लिए जिलों के होटलों में उचित प्रबंध किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर... श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने बनाया कोरोना वायरस से बचाव का फार्मूला

यह भी पढ़ें: Video: यूपी की बेटी अंशू पंजाब में बनी एक दिन की हवलदार, श्रमिकों से की ऐसी भावुक अपील, दिखने लगा असर

यह भी पढ़ें: यहां है भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़ी हर वस्तु, समुद्र के नीचे डूबी द्वारिका नगरी के अवशेष भी मौजूद

यह भी पढ़ें: Garment Industry को PPE Kit व Mask की संजीवनी, हाथों हाथ बिक रहा माल, अब Export का इंतजार

chat bot
आपका साथी