पेट्रोल-डीजल की कीमत 10 रुपये घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद

शिरोमणि अकाली दल ने कहा है कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार राज्‍य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 10 रुपये की कमी करे। इसके बाद शिअद केंद्र से भी दरों में कमी के लिए धरना देगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 11:07 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की कीमत 10 रुपये घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद
पेट्रोल-डीजल की कीमत 10 रुपये घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद

जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने मांग की है कि पंजाब सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स में राज्य के शेयर को कम कर लोगों को कम से कम 10 रुपये की राहत दे। यदि सरकार ऐसा करती है तो शिअद केंद्र का शेयर कम करवाने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर दिल्ली में धरना देने को तैयार हैं।

सीनियर अकाली नेताओं सुखदेव सिंह ढींडसा, बलविंदर सिंह भूंदड़ और डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि राजय के टैक्स में 50 फीसद की कमी भी पेट्रोल-डीजल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर नीचे ले आएगी। यदि ऐसा हो गया, तो हम कांग्रेस की मांग का समर्थन करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि आम आदमी के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर तक की कमी लाने के लिए कांग्रेस के साथ दिल्ली जाकर टैक्स में कटौती की मांग करेंगे। अब गेंद कांग्रेस के पाले में है। हालांकि, जब पंजाब में शिअद-भाजपा की सरकार थी, तो उन्होंने राज्य के हिस्से के टैक्स में कोई कटौती नहीं की थी।

अकाली नेता कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ की उस टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिस में उन्होंने कहा था कि अकालियों को केंद्र  से पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करन की मांग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं। कांग्रेस लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम साबित हुई है।

chat bot
आपका साथी