कोरोना के बढ़ते मामलों से पंजाब सरकार चिंतित, बंद कर सकती है रेस्टोरेंट, शापिंग माल व सिनेमाघर

CoronaVirus पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में पंजाब सरकार बड़ा कदम उठा सकती है। सरकार पंजाब में रेस्‍टोरेंट शापिंग माल और सिनेमाघर बंद कर सकती है। राज्‍य में लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।

By Sunil kumar jhaEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 09:16 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 09:16 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों से पंजाब सरकार चिंतित, बंद कर सकती है रेस्टोरेंट, शापिंग माल व सिनेमाघर
पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। CoronaVirus: लोगों की लापरवाही के कारण पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इससे पंजाब सरकार चिंतित है और वह स्थिति पर कड़ी नजर रख रही है । कोरोना मरीजों की संख्‍या इसी तरह बढ़ती रही तो राज्‍य सरकार बड़ा कदम उठा सकती है। वह राज्‍य में  आने वाले दिनों में रेस्टोरेंट, शापिंग माल व सिनेमा घरों को बंद करने या यहां पर लोगों की संख्या को सीमित करने फैसला ले सकती है।

राज्य में लोगों के सावधानी न बरतने के कारण बढ़ रहा कोरोना

राज्‍य की मुख्य सचिव विनी महाजन ने सेहत, चिकित्सा शिक्षा और स्कूल शिक्षा विभाग की स्टेट हेल्थ रिस्पांस एंड प्रोक्योरमेंट कमेटी की बैठक में  इस बारे में संकेत दिए। इस वर्चुअल बैठक के दौरान पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर के फैलाव को प्रभावशाली ढंग से रोकने के लिए संभावित कदमों के बारे में चर्चा की गई।

हाल ही में पंजाब का दौरा करके गए भारत सरकार के संयुक्त सचिव डा. मनदीप भंडारी और पीजीआइ की डा. लक्ष्मी भी बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब में कोरोना का फैलाव सिर्फ स्कूलों तक ही सीमित नहीं है और राज्य में बढ़ रहे मामलों का पहला कारण लोगों की ओर से सेहत सावधानियों में कोताही बरतना है।

चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख सचिव डीके तिवारी ने बताया कि मेडीकल कालेजों में हर 15 दिनों में विद्यार्थियों का कोरोना टेस्ट किया जाता है और अभी तक कालेजों में कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं, सेहत व परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव हुसन लाल ने कहा कि जिला व सब-डिविजन अस्पतालों सहित कम्युनिटी सेहत केंद्रों पर टीकाकरण के स्थानों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने पंजाब सरकार के लिए खड़ी की मुश्किल, किसानों को फसलों के भुगतान के लिए कड़े किए नियम

यह भी पढ़ें: मिलिये हिसार की M.com पास सुनीता से, नई सोच से बनी प्रेरणा, कोरोना संकट में नए आइडिया से किया कमाल

यह भी पढ़ें: हरियाणा की छात्रा ने राकेश टिकैत को कर दिया निरुत्तर, तीखे सवाल पूछे तो छीन लिया माइक


यह भी पढ़ें: पंजाब में किसान आंदोलन की खास तैयारियां, ट्रैक्‍टर ट्रालियों को बनाया घर, सभी तर‍ह की सुविधाओं से लैस


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी