PSEB 10th Result 2024: 18 अप्रैल को आ सकता है पंजाब बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड

अब पंजाब बोर्ड (PSEB 10th Punjab Board 2024 Results) के दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को जल्दी ही खुशखबरी मिलने वाली है। परीक्षा परिणाम की आस में बैठे स्टूडेंट्स को अब खुश होने का समय आ गया है। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब बोर्ड 18 अप्रैल को मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर सकता है। ऐसे में इस खबर को पढ़िए और जानिए की कहां से अपने परीक्षा का परिणाम देख पाएंगे।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Publish:Tue, 16 Apr 2024 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 04:51 PM (IST)
PSEB 10th Result 2024: 18 अप्रैल को आ सकता है पंजाब बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड
Punjab Board Results 2024: 18 अप्रैल को आ सकता है पंजाब बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट

HighLights

  • PSEB 10th Result 2024: 18 अप्रैल को आ सकता है पंजाब बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट।
  • बोर्ड ने कहा आधिकारिक तौर पर होगा तारीख और समय का एलान।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इस साल जिन विद्यार्थियों ने पंजाब बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा दी है। ये खबर उनको खुश करने वाली है। क्योंकि उन स्टूडेंट्स के लिए जो इस साल एग्जाम में बैठे थे। उनका परीक्षा का परिणाम 18 अप्रैल को आ सकता है। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) एकेडेमिक ईयर 2023-24 के लिए संभवतः 18 अप्रैल, 2024 को रिजल्ट जारी कर सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट से कर सकेंगे अपना रिजल्ट डाउनलोड

रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर अपना परीक्षा का परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ देना होगा।

बोर्ड ने कहा आधिकारिक तौर पर होगा तारीख और समय का एलान

ये सब डालते ही रिजल्ट सामने होगा। जिसे विद्यार्थी डाउनलोड करके रख सकेंगे। इसके साथ ही, PSEB ने जानकारी देते हुए बताया है कि पंजाब बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से संबंधित तारीख का एलान आधिकारिक तौर पर जल्दी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: AAP Candidate List: पंजाब में 'आप' ने चार लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, लुधियाना से अशोक पराशर पर जताया विश्वास

किन-किन माध्यमों से देख सकेंगे अपना परीक्षा परिणाम

ये जो सूचना बोर्ड के द्वारा दी जाएगी उसमें परिणाम जारी किए जाने की डेट के साथ ही समय के बारे में भी बताया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स अपना 10वीं कक्षा (Punjab matric Result 2024) का परिणाम और किन-किन माध्यमों से देख सकेंगे। इस संबंध में भी जानकारी साझा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: BJP Candidates List: पंजाब में BJP ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बठिंडा से परमपाल को मिला टिकट; देखें सूची

chat bot
आपका साथी