राष्ट्रीय स्तर की फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शहर के प्रवीण जग्गी को मिला दूसरा स्थान

प्रवीण जग्गी को हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में स्टिल लाइफ विषय में दूसरा स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार था कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और इसमें उन्हें दूसरा स्थान हासिल हुआ।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 04:19 PM (IST)
राष्ट्रीय स्तर की फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शहर के प्रवीण जग्गी को मिला दूसरा स्थान
अंतरराष्ट्रीय स्तर के ताइवान के फोटोग्राफर जिगन ली जज के रूप में शामिल हुए।

चंडीगढ़, शंकर सिंह। लाकडाउन से ही शहर में विभिन्न फोटोग्राफी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे प्रवीण जग्गी ने हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की फोटोग्राफी प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। यह प्रतियोगिता राजकुमारी इंदिरा देवी इंस्टीट्यूट ऑफ फोटोग्राफी हैदराबाद ने आयोजित की थी। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के ताइवान के फोटोग्राफर जिगन ली जज के रूप में शामिल हुए।

प्रवीण जग्गी को इस प्रतियोगिता में स्टिल लाइफ विषय में दूसरा स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार था कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और इसमें उन्हें दूसरा स्थान हासिल हुआ।

घर के आस पास ही किया फोटोशूट

जग्गी ने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने दो तस्वीरों को भेजा। दोनों ही तस्वीरों को उन्होंने अपने घर से लिया। जग्गी ने कहा कि पिछले कई समय से वह लाइट और शैडों की फोटोग्राफी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने स्टील लाइफ पर भी काम किया। इसके लिए उन्होंने घर और आसपास की जगह का ही ज्यादा इस्तेमाल किया। जग्गी ने कहा कि ऐसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर उन्हें काफी प्रोत्साहन मिला है और अब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।

इससे पहले भी उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जहां उन्हें कई मेडल्स मिले। जग्गी ने कहा कि वह बिना स्टूडियो लाइट के घर में ही काम कर रहे हैं। इसके अलावा वह युवा फोटोग्राफर को भी बिना लाइट्स के बेहतर लाइट और शेडों की फोटोग्राफी के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी