पंजाब में कर्फ्यू में अब 3 मई तक कोई ढील नहीं, रमजान में भी कोई छूट नहीं मिलेगी

पंजाब में आज से कर्फ्यू में कोई राहत नहीं मिलेगी। पंजाब सरकार ने 20 अप्रैल से राहत देने की अपनी घोषणा वापस ले ली है। अब 3 मई तक कर्फ्यू में कोई राहत नहीं दी जाएगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 08:10 AM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 08:10 AM (IST)
पंजाब में कर्फ्यू में अब 3 मई तक कोई ढील नहीं, रमजान में भी कोई छूट नहीं मिलेगी
पंजाब में कर्फ्यू में अब 3 मई तक कोई ढील नहीं, रमजान में भी कोई छूट नहीं मिलेगी

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में आज से अब कर्फ्यू में कोई छूट या राहत नहीं मिलेगी और पाबंदियां पहले की तरह जारी रहेंगी। रमजान के दौरान भी किसी तरह की छूअ नही होगी और पहले की तरह 3 मई तक कर्फ्यू में जारी रहेगा। कुछ सेक्टरोंं में 20 अप्रैल से कर्फ्यू में छूट देने के आदेशों की सोशल मीडिया पर जबरदस्त आलोचना के बाद सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया।

कैप्‍टन अमरिंदर सरकार व ब्यूरोक्रेसी में दिखी तालमेल की कमी

बता दें कि गृह विभाग ने शनिवार को कुछ सेक्टरों में छूट देने के आदेश जारी किए थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देर शाम अधिकारियों के साथ बातचीत व हालात की समीक्षा के बाद अपने स्तर पर इन आदेशों को रद कर दिया। रविवार देरशाम को एकृबयान में मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि गेहूं की कटाई व खरीद के साथ विशेष औद्योगिक इकाइयों, ईंट भट्ठों व निर्माण गतिविधियों के अलावा किसी भी काम में 3 मई के बाद ढील नहीं दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि 3 मई को स्थिति का एक बार फिर जायजा लिया जाएगा। राज्‍य को इस स्थिति से बाहर निकालने के लिए बनाई गई माहिरों की कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही फैसला लिया जाएगा। कमेटी अगले हफ्ते तक अपनी रिपोर्ट देगी।

गेहूं खरीद व पहले से जारी छूट के अलावा किसी भी काम में नहीं मिलेगी राहत

ऐसा लग रहा है कि कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार को अपने फैसलों पर बार-बार पुनर्विचार करना पड़ रहा है। उधर, गृह विभाग के निर्देशों पर लुधियाना, कपूरथला व रूपनगर के डिप्टी कमिश्नरों ने आदेश भी जारी कर दिए थे, लेकिन रविवार शाम को रूपनगर व लुधियाना ने इन्हें वापस ले लिया। अन्य 19 जिलों के डीसी ने वेट एंड वॉच वाली स्थिति अपनाए रखी। कुल मिलाकर सरकार और ब्यूरोक्रेसी में तालमेल की भारी कमी दिखी, जिससे उद्योगपति व कारोबारी भी दुविधा में रहे।

सरकार के नए आदेश के बाद साफ हो गया है कि फिलहाल पंखे, कूलर-एसी, उन्हें रिपेयर करने की दुकानें, स्टेशनरी की दुकानें व इंडस्ट्री अब नहीं खुलेगी। जिस इंडस्ट्री व कंस्ट्रक्शन के काम को पहले से छूट दी हुई है, वही चलेंगी। मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों को आदेश दिए कि किराना और अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ एकत्रित न होने को यकीनी बनाने के अलावा शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय सभी कोशिशें जिंदगी बचाने के लिए केंद्रित कर दी जानी चाहिए और कोरोना मुक्त माहौल में सुचारू खरीद प्रबंध किए जाएं।

रमजान में भी छूट नहीं

सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस हफ्ते शुरू हो रहे रमजान के दौरान किसी भी किस्म की ढील या छूट न दी जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि रमजान के लिए लोगोंं को कोई भी विशेष कफ्र्यू पास जारी नहीं किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: विरोध के बाद कैप्‍टन सरकार का यू टर्न, पहले दी दुकानें खोलने की इजाजत और शाम को वापस लिया

यह भी पढ़ें: कोरोना पर केंद्र की सूची: Red zone में हरियाणा के 6 जिले, 4 बड़े प्रकोप वाली श्रेणी में, देखें लिस्‍ट

यह भी पढें: रेलवे ने रचा इतिहास, 88 डिब्बों की अन्नपूर्णा ट्रेन ने 50 घंटे से कम में तय किया 1634 किमी

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी