मोहाली में सड़क पर बिखरे मिले नोट, Corona Virus के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ

एएसआई सुरजीत ने बताया कि सड़क से करीब चार हजार रुपए बरामद हुए हैं जिसे किसी राहगीर ने देखकर पुलिस को फोन किया था।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 02:30 PM (IST)
मोहाली में सड़क पर बिखरे मिले नोट, Corona Virus के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ
मोहाली में सड़क पर बिखरे मिले नोट, Corona Virus के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में वीरवार सुबह एसएसपी कोठी के पास फेज- 3ए की डिवाइडिंग रोड पर 500, 100 व 50 रुपये के नोट बरामद हुए हैं। एएसआई सुरजीत ने बताया कि सड़क से करीब चार हजार रुपए बरामद हुए हैं, जिसे किसी राहगिर ने देखकर पुलिस को फोन किया था। 

पुलिस का कहना है कि कुछ दिनों पहलो सोशल मीडिया पर दिल्ली जमात से लौटे एक युवक की वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें युवक नोटों को थूक लगाकर सड़क पर फेंक रहा था। वह युवक खुद को वीडियो में कोरोना पॉजिटिव बता रहा था। पुलिस का कहना है लोगों में भी उस वीडियो को देखकर कोरोना का डर बैठ गया है, जिस कारण लोग अब सड़क पर मिले नोट भी नहीं उठा रहे।

सड़क पर बिखरे 500 रुपये के नोट।

एएसआई सुरजीत ने बताया कि फिलहाल नोटों को कब्जे में लेकर एक लिफाफे में बंद करके रख लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामला आलाधिकारियों को बताया गया है। एसएचओ राजीव कुमार ने बताया कि हेल्थ विभाग से बात करने उपरांत इन्हें डिस्ट्रॉय करने के बारे में राय ली जा रही है।

-----------------------------

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में स्थापित किए कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड

कोरोना वायरस के खिलाफ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडूआं ने सीयू एड के तहत घडूआं में अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र की स्थापना की है। इस सेंटर में लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए 1000 बेड और पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए 200 बेड स्थापित किए गए हैं। सीयू के चांसलर सतनाम ङ्क्षसह संधू ने कहा कि कैंपस में स्थापित मेडिकल सेंटर में रोगियों की देखरेख के लिए योग्य डॉक्टरों के अतिरिक्त लगभग 50 पैरा मेडिकल स्टाफ को तैनात किया गया है। भविष्य में जरूरत पडऩे पर मेडिकल सेंटर में बेड की संख्या 5000 तक बढ़ाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह, योग्य डॉक्टरों की देखरेख के तहत मेडिकल सेंटर में ओपीडी सेंटर भी स्थापित किया गया है। संधू ने कहा कि यूनिवर्सिटी में कोरोना वायरस के इलाज के लिए सहायक होने वाली दवाइयों का भी पूरा प्रबंध किया गया है। जहां यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा मरीजों के लिए एंबुलेंस सेवाओं की पूरी व्यवस्था की गई है, वहीं विशेष हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। उपायुक्त मोहाली, गिरीश दयालन ने कहा कि पंजाब सरकार सावधानीपूर्वक कार्य कर रही है। जिला प्रशासन मोहाली भविष्य में किसी भी आपातकालीन स्थिति को पूरा करने के लिए खुद को तैयार कर रहा है। इस दौरान प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी