कोरोना के कारण पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में दिसंबर में तय केसों की सुनवाई मार्च तक स्थगित

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने दिसंबर में तय सभी केसों की सुनवाई मार्च तक स्थगित कर दी है। हालांकि किसी को यदि अर्जेंट केसों पर सुनवाई चाहिए तो हाई कोर्ट में इस बाबत अर्जी देकर सुनवाई का आग्रह किया जा सकता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:34 PM (IST)
कोरोना के कारण पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में दिसंबर में तय केसों की सुनवाई मार्च तक स्थगित
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा व पंजाब में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ने लगे हैं। ऐसे में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने दिसंबर माह में तय किए गए सभी केसों की सुनवाई मार्च माह तक स्थगित कर दी है। हालांकि अगर किसी को अपने केस की अर्जेंट में सुनवाई चाहिए तो हाई कोर्ट ने यह छूट दी है कि वह इस बाबत हाई कोर्ट में अर्जी देकर जल्द सुनवाई का आग्रह कर सकता है।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते अब हाई कोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने निर्णय लिया है कि जिन केस की सुनवाई 28 नवंबर से 23 दिसंबर तक तय की गई थी अब उनकी सुनवाई की तारीख 3 मार्च से 26 मार्च के बीच होगी।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की कंप्यूटर शाखा इन केसों की तारीख तय करेगी। आदेश के अनुसार जो केस 24 मार्च लॉकडाउन के बाद हाई कोर्ट में दायर किए गए हैं और इन केसों में जिनकी सुनवाई 28 नवंबर 23 दिसंबर को तय की जा चुकी है, इन केसों की सुनवाई तय तारीख पर ही होगी, जो केस लगातार स्थगित होते आ रहे हैं उनको पूर्व की तरह तारीख दे दी जाएगी। अगर इन किसी केस में कोई बेहद आवश्यक सुनवाई हो तो वकील द्वारा रजिस्ट्री में इसकी मेंशनिंग की जा सकती है।

अगर रजिस्ट्री इसे जल्द सुनवाई के योग्य समझेगी तो उसकी इजाजत के बाद केस पर सुनवाई हो सकती है। हाई कोर्ट में फिलहाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हो रही है और यह अब दिसंबर में भी जारी रहेगी। अदालतों में सुनवाई दिसंबर में संभव नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: सिखों की प्रमुख संस्था SGPC को मिला नया प्रमुख, बीबी जागीर कौर चुनी गई प्रधान

यह भी पढ़ें: अपने दम पर मुकाम तक पहुंची बीबी जागीर कौर, पहले भी बनी थीं पहली महिला एसजीपीसी प्रधान

यह भी पढ़ें: आफिसर आन ड्यूटी: शरीर निर्मल, आत्मा कांग्रेसी... पढ़ें हरियाणा की और भी रोचक खबरें

chat bot
आपका साथी