पीजीआइ में नौकरी की तलाश में हों तो सावधान, चल रहा है ठगी का खेल

चंडीगढ़ पीजीआइ में नौकरी के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है। सैकड़ो लाेग इस ठगी का शिकार हो चुके हैं। आरोप है कि पुलिस शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 20 Jan 2018 09:52 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jan 2018 12:24 PM (IST)
पीजीआइ में नौकरी की तलाश में हों तो सावधान, चल रहा है ठगी का खेल
पीजीआइ में नौकरी की तलाश में हों तो सावधान, चल रहा है ठगी का खेल

चंडीगढ़, [डॉ. रविंद्र मलिक]। पीजीआइ में नौकरी के नाम पर लोगों के साथ ठगी का खेल जारी है। महीनों से लोगों के साथ धोखाधड़ी हो रही है, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस कुछ भी नहीं कर पा रही। हैरत की बात है पुलिस के पास जालसाज का मोबाइल और अकाउंट नंबर भी है। पीजीआइ के ही अधिकारियों और सिक्योरिटी की मानें तो अब तक छह राज्यों के करीब 200 लोगों के साथ ठगी हो चुकी है।

अब तक छह राज्यों के 200 से ज्यादा लोगों को बनाया जा चुका है निशाना

पुलिस के पास जितनी भी शिकायतें आई हैं वे सभी उनके मूल राज्यों के थाना क्षेत्र में वापस भेज जी गई हैं। पुलिस पीडि़तों से यह कह कर पीछा छुड़वा रहा है कि केस उनके एरिया में नहीं है। पिछले एक हफ्ते में ही ठगी के दस से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं। यूटी पुलिस का हाईटेक साइबर सेल भी फ्रॉड के आगे फेल हो गया है। वह हर बार नाम बदलकर लोगों को चूना लगा रहा है। मामले में पीजीआइ प्रशासन भी चुप्पी साधे है। जितने भी शिकायतकर्ता पीजीआइ आते हैं तो उनको थाने भेज दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: बहादुर करणबीर बोला- राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार की खुशी, पर सात को न बचा पाने का दुख

ठग का मोबाइल नंबर और खाता नंबर दोनों हैं

पीडि़तों के साथ ठगी करने वाले के खाता और मोबाइल नंबर सबको पता है। आइएफसी कोड भी पीडि़तों ने पुलिस को दिया है लेकिन पुलिस आरोपी को ट्रेस नहीं कर पा रही है। ठग पांच कैटेगरी में नौकरी का झांसा देता है और अपने खाते में पैसे डलवा लेता है।

इन राज्यों के लोगों को लगाया चूना

खुद पीजीआइ प्रशासन के अधिकारी दबी आवाज में स्वीकार रहे हैं कि 200 से भी ज्यादा लोगों के साथ नौकरी के नाम पर ठगी हो चुकी है। हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, जम्मू कश्मीर और बिहार के लोगों के साथ मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

हर रोज ज्वाइन करने आ रहे लोग

संस्थान के डायरेक्टर कार्यालय में हर रोज कोई न कोई आ रहा है। यहां आकर उनको धोखाधड़ी का पता चलता है। कई लोग तो यहां सामान समेत ज्वाइन करने आ चुके हैं। हरियाणा के करनाल, रोहतक, जींद, पानीपत और हिसार से ऐसे कई केस आ चुके हैं। वहीं, पंजाब के अमृतसर, संगरुर और लुधियाना में ऐसे मामले सामने आए हैं।

---------

'' ये केस हमारे ज्यूरिसडिक्शन में नहीं आते हैं। केस इसलिए वापस भेजे गए हैं क्योंकि वे बाहर के ही मामले हैं।

                                                                                    - लखबीर, एसएचओ , सेक्टर 11 थाना, चंडीगढ़।

यह भी पढ़ें: राहुल ने ट्वीट कर हरियाणा में दुष्कर्म की घटनाओं पर पीएम से किया सवाल

chat bot
आपका साथी