Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'चुनाव के बाद बिखर जाएगी मान सरकार', लुधियाना में गरजे अमित शाह

लुधियाना में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने भगवंत मान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद इनकी सरकार बिखर जाएगी। जनसभा के दौरान गृह मंत्री मे आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंजाब को अब और नशे में नहींं डूबने देंगे।

By Bhupender Singh Bhatia Edited By: Rajiv Mishra Published: Sun, 26 May 2024 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 09:42 PM (IST)
लुधियाना की रैली में अमित शाह ने आप और कांग्रेस पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के सातवें चरण को लेकर चुनावी प्रचार तेज हो गया है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लुधियाना (Amit Shah in Ludhiana) की दाना मंडी में भाजपा प्रत्याशी रवनीत बिट्टू के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा के दौरान गृह मंत्री मे आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर बंटवारे की राजनीति करने का आरोप लगाया। पंजाब की भगवंत मान सरकार को भी उन्होंने आड़े हाथ लिया।

'आजादी के समय भाजपा सरकार होती तो करतारपुर साहिब पाकिस्तान में न होता'

गृहमंत्री ने कहा कि भाजपा प्रत्येक धर्म और समाज को जोड़ने की बात करती है। मोदी ने पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाया और फिर श्रीराम मंदिर का निर्माण करवाया। मोदी हिंदू-सिख दोनों को लेकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भाजपा की सरकार होती तो करतारपुर गुरुद्वारा साहिब पाकिस्तान में न होता।

अमित शाह ने कहा कि देश को सुरक्षा और खाना पंजाब ही दे सकता है। उन्होंने कहा कि उनके गुरू दो बातें कहते थे। एक पंजाब न हो तो देश सुरक्षित नहीं रहेगा, दूसरा पंजाब न हो तो देश का पेट नहीं भर सकता। दोनों काम पंजाब ही कर सकता है। हमला चाहे बाबर का हो या औरंगजेब या पाकिस्तान का, हमेशा पंजाब के जवानों ने देश की सुरक्षा की।

यह भी पढ़ें- Rajnath Singh in Bathinda: 'परमपाल मलूका बनेंगी संसद में पंजाब की आवाज', राजनाथ बोले- जीतने के बाद बठिंडा आकर...

लोकसभा चुनाव के बाद बिखर जाएगी मान सरकार- अमित शाह

अमित शाह ने पंजाब सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद मान सरकार ज्यादा देर नहीं चलेगी। पिछले दो सालों में सरकार ने 50 हजार करोड़ कर्ज लेकर पंजाबियों को ज्यादा कर्जदार बना दिया है। चुनाव के बाद मान सरकार बिखर जाएगी।

'पंजाब को अब और नशे में डूबने नहीं देंगे'

पंजाब में बढ़ते नशों को लेकर भी गृहमंत्री अमित शाह ने लोगों से वादा किया कि मोटी के टर्म-3 में पंजाब को नशे की गर्द से ऊपर उठा लेंगे। नशों को रोकने के लिए केंद्र सरकार 17 एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) सेंटर खोलेगी। जिसके लिए केंद्र सरकार ने बाकायदा रोड मैप तैयार कर लिया है।

पीओके पर अमित शाह ने कह दी ये बात

पाकिस्तान के समीवर्ती प्रदेश पंजाब से अमित शाह ने हुंकर भरते हुए कहा कि उन्हें पीओके लेने से कोई रोक नहीं सकता। वह भारत का था, भारत का है और भारत उसे लेकर रहेगा।

राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि पीओके पर पाकिस्तान से न भिड़ें उनके पास एटम बम है, लेकिन केंद्र सरकार इससे डरती नहीं है। पीओके के लिए देश लड़ता रहेगा।

आप और कांग्रेस ने मिलकर करोड़ों के घपले किए हैं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि आप और कांग्रेस ने मिलकर 12 लाख करोड़ के घपले किए हैं, जबकि मोदी के 23 साल के सीएम एवं पीएम के कार्यकाल में चवन्नी का घपला नहीं है। शाह ने तंज कसते हुए कहा कि एक जून को केजरीवाल जेल वापस जाएंगे। चार जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाएंगे और छह जून को राहुल बाबा छुट्टियों पर बैंकाक रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 'AAP के फिजूलखर्ची से पंजाब कर्ज के बोझ में दबा...', उत्तराखंड के CM धामी ने मान सरकार पर साधा निशाना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.