अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, पंजाब में 34 नए केस की पुष्टि

पंजाब में सोमवार को 34 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की पुष्‍टि हुई है। अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 01:14 PM (IST)
अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, पंजाब में 34 नए केस की पुष्टि
अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, पंजाब में 34 नए केस की पुष्टि

चंडीगढ़ जेएनएन। पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) का हमला जारी है। राज्‍य में सोमवार को अब तक 34 नए कोराेना पाॅजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। अमृतसर में बीएसएफ (BSF) के 16 जवान कोरोना पॉजिटव पाए गए। इससेे हड़कंप मच गया। जालंधर में आठ और पटियाला में नौ नए मरीज मिले। फरीदकोट में एक नए कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इससे पहले रविवार के पंजाब में 78 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। राज्‍य में कोराेना के अब तक सामने आए मरीजों की संख्‍या 3268 हो गई है।

अमृतसर में सोमवार को बीएसएफ के 16 जवानों काे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जाता है कि ये जवान हैदराबाद से कुछ दिन पूर्व यहां लौटे थे। ये जवान अजनाला स्थित बटालियन में रहते हैं। दूसरी ओर पटियाला में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें चार पटियाला, चार समाना और एक नाभा का व्यक्ति शामिल है। अब जिला में कोविड पॉजिटिव केसों की कुल गिनती 171 हो गई है और इनमें 43 एक्टिव केस है।

समाना से मिले चार पॉजिटिव केसों में से दो नगर कौंसिल के कर्मचारी और एक गर्भवती महिला शामिल है। पटियाला में मिले चार पॅजिटिव केसों में एक मॉडल टाऊन निवासी व्यक्ति शामिल है, जबकि दो अन्य व्यक्ति दिल्ली से लौटे है। वहीं एक व्यक्ति मथुरा कॉलोनी निवासी है जो पिछले दिनों राजस्थान से लौटा था। इन सभी व्यक्तियों को सेहत विभाग की ओर से होम कवारंटीन कर दिया गया है।

उधर फरीदकोट में भी सोमवार को कोराेना वायरस Kovid-19 से संक्रमित एक मरीज की पुष्टि हुई। फरीदकोट के डोगर बस्ती का रहने वाला एक व्‍यक्ति कोरोना पोज़टिव पाया गया। यह व्‍यक्ति कुछ दिन पहले अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुरुग्राम  से लौटा था। परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की रिपोर्ट कभी आनी बाकी है।

इससे पहले रविवार को अमृतसर में दो बुजुर्गों व पठानकोट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि जालंधर में एक महिला की जान चली गई थी। राज्य में एक हफ्ते में 22 मौतें हो चुकी हैं। कुल मृतकों की संख्या 74 पहुंच गई है। अकेले अमृतसर में ही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 13 मौतें तो सिर्फ एक हफ्ते में ही हुई हैं।

रविवार को अमृतसर में जिन दो लोगों की मौत हुई, उनमें एक पंडोरी महिमा गांव का रहने वाला है। 12 जून को 66 वर्षीय इस बुजुर्ग को गुरुनानक देव अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह शुगर व सांस लेने की तकलीफ से पीडि़त था। दूसरा 85 वर्षीय व्यक्ति अनगढ़ का रहने वाला था। वहीं, पठानकोट में 68 वर्षीय मरीज ने लुधियाना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के बाद रिपोर्ट आने पर पता चला कि मृतक कोरोना पाजिटिव था। बुजुर्ग पठानकोट के मोहल्ला सुंदरनगर का रहने वाला था और कुछ दिन पहले ही परिवार ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था।

---------

पंजाब कोरोना मीटर

आज संक्रमित: 34

आज मौत: 0

कुल संक्रमित: 3268

अब तक स्वस्थ: 2356

एक्टिव केस: 805

कुल मौत: 74

कुल सैंपल: 1,82,225

यह भी पढ़ें: गिरफ्तार आतंकियाें का खुलासा- कश्मीर में आत्मघाती हमले की तैयारी में लश्‍कर जुटा रहा हथियार

यह भी पढ़ें: हरियाणा के आइपीएस अफसरों को सुशांत के सुसाइड पर शक, प्रदेश में ADGP हैं उनके जीजा

यह भी पढ़ें: हरियाणा पछाड़ेगा पंंजाब को, गायों पर बड़ा प्रयोग हुआ सफल और अब बहेगी दूध की धारा


यह भी पढ़ें: प्रणब दा, तुस्सी ग्रेट हो, गोद लिए गांवों की चमका रहे किस्मत, फाइव एच के मंत्र से बदली तस्‍वीर

यह भी पढ़ें: Rohtak PGI ने पूर्व महिला उपराज्‍यपाल को जनरल वार्ड में रखा, निजी अस्‍पताल में मिला इलाज

यह भी पढ़ें: पिता ने 10वीं में फेल होने पर डांटा तो घर से भागे,कई रात भूखे सोए, आज तीन देशों में है कारोबार

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में किसान काे खूब रास आ रही अफ्रीकन तुलसी की खेती, जानें इसकी खूबियां

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी