दो और डेरा प्रेमी गिरफ्तार, एक का आत्मसमर्पण

जून 2016 में भगता भाइका में हुआ बेअदबी का मामला सुलझा लेने का पुलिस ने दावा किया है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में पुलिस ने भगता भाईका के दो और डेरा प्रेमियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक फरार चल रहे डेरा प्रेमी ने भी पुलिस के पास आत्मसमर्पण कर दिया है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 07:59 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 07:59 PM (IST)
दो और डेरा प्रेमी गिरफ्तार, एक का आत्मसमर्पण
दो और डेरा प्रेमी गिरफ्तार, एक का आत्मसमर्पण

सुभाष चंद्र, ब¨ठडा : जून 2016 में भगता भाइका में हुआ बेअदबी का मामला सुलझा लेने का पुलिस ने दावा किया है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में पुलिस ने भगता भाईका के दो और डेरा प्रेमियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक फरार चल रहे डेरा प्रेमी ने भी पुलिस के पास आत्मसमर्पण कर दिया है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

पुलिस ने वर्ष 2016 में भगता भाइका में बेअदबी की घटना के मामले में डेरा प्रेमी अमरजीत ¨सह बेलदार तथा साधू ¨सह को गिरफ्तार किया है। उक्त दोनों डेरा प्रेमियों पर आरोप है कि उन्होंने पंज ग्रंथी के अंग खंडित करके गुरुद्वारा साहिब के नजदीक बिखेर दिए थे। घटना का पता 18 जून 2016 को सुबह आठ बजे लगा था, जब भगता भाइका के मिस्त्री रा¨जदर ¨सह पुत्र हरदियाल ¨सह ने गुरु घर के छोटे द्वार के पास पंज ग्रंथी के बिखरे पड़े अंग देखे। मिस्त्री ने इसकी सूचना एसजीपीसी को दी थी। पुलिस ने इस मामले में थाना दियालपुरा में मुकदमा दर्ज किया था। आरोपित डेरा प्रेमी अमरजीत बेलदार व साधू ¨सह ने यह पंज ग्रंथी खरीदकर लाई थी, जिसे यहां पर फाड़कर फेंक दिया था।

डेरा प्रेमी बब्बू कुमार का आत्मसमर्पण

भगता भाइका के ही डेरा प्रेमी बब्बू कुमार ने बीते शनिवार की रात को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। बीते दिनों बेअदबी के अन्य मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किए गए डेरा प्रेमी ज¨तदरवीर अरोड़ा की निशानदेही के बाद पुलिस बब्बू की तलाश में भी लगी हुई थी। बताया जाता है कि बीते दिनों गिरफ्तार किए गए भगता भाइका के चार डेरा प्रेमियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बब्बू के घर पर भी छापेमारी की थी और परिवार से सख्ती से बब्बू को पेश करने को कहा था। माना जाता है कि इसके बाद ही शनिवार की रात को कुछ लोग एसएसपी डॉ. नानक ¨सह को उनकी रिहायश पर मिलने पहुंचे और इस दौरान ही बब्बू को पेश किया गया। हालांकि एसएसपी आत्मसमर्पण की बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। एसएसपी का कहना है कि बब्बू कुमार को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। लोग बेअदबी मामले की चल रही जांच के संबंध में आए थे। एसएसपी ने इस बात की पुष्टि की कि भगता भाइका में पंज ग्रंथी की बेअदबी अमरजीत बेलदार व साधू ¨सह ने ही की थी।

chat bot
आपका साथी