कोरोना पॉजीटिव महिला के साथ गए डॉक्टर व नर्स पीपीटी की गर्मी से हुए बीमार

बरनाला सेखा रोड निवासी महिला की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के बाद से उसकी हालत बिगड़ने पर राजिदरा अस्पताल पटियाला में रैफर दौरान साथ गए एमडी डॉक्टर मनप्रीत सिंह सिद्धू व स्टाफ नर्स द्वारा पहनी सेफ्टी पीपीई के कारण हालत बिड़ गई। जिनको बरनाला पहुंचने पर इलाज के लिए भर्ती किया गया व अब हालत में सुधार है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 05:11 PM (IST)
कोरोना पॉजीटिव महिला के साथ गए डॉक्टर व नर्स पीपीटी की गर्मी से हुए बीमार
कोरोना पॉजीटिव महिला के साथ गए डॉक्टर व नर्स पीपीटी की गर्मी से हुए बीमार

सोनू उप्पल, बरनाला :

सेखा रोड निवासी महिला की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के बाद से उसकी हालत बिगड़ने पर राजिदरा अस्पताल पटियाला में रेफर के दौरान साथ गए एमडी डॉक्टर मनप्रीत सिंह सिद्धू व स्टाफ नर्स द्वारा पहनी सेफ्टी पीपीई के कारण हालत बिगड़ गई है। जिनको बरनाला पहुंचने पर इलाज के लिए भर्ती किया गया व अब हालत में सुधार है। सेहत कर्मियों की सेहत पीपीई किट पहनने से पैदा हुई गर्मी के कारण बिगड़ने का कारण सामने आया है, हालांकि सेहत विभाग उनकी सेहत को ठीक बता रहा है। कोरोना पॉजिटिव महिला के पति, उसकी बेटी, मकान मालिक चार सदस्यों, महिला का इलाज कर रहे दो डॉक्टरों सहित तीन हेल्थ वर्करों के सैंपल सहित 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट का इंतजार है व आज आने की संभावना जताई जा रही है।

सिविल सर्जन डॉक्टर जीबी सिंह ने बताया कि लोगों को कोरोना वायरस में सर्तकता बरते हुए घरों में बैठने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि लोग सिविल अस्पताल में केवल इमरजेंसी ही जाएं व छोटी मोटी बीमारी को लेकर अस्पताल में दवा के लिए ना आएं। इससे आपको कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। सिविल अस्पताल में जरनल ओपीडी बंद है। आप सभी डॉक्टरों, प्रशासन व पुलिस का सहयोग करें। लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है व सर्तकता बरती जाएं। अपने हाथों का साबुन से अच्छी तरह 20 सेकेंड तक धोएं, मुंह पर मास्क लगाकर व एक दूसरे से दूरी बनाएं रखें। इसके साथ एक दूसरे के गले ना लगे, हाथ ना मिलाएं।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. ज्योति कौशल ने बताया कि उनकी तरफ से हेल्थ वर्करों के सैंपल लेकर कोरोना संदिग्ध की पुष्टी की जाएगी, ताकि किसी में लक्षण आ गए हो तो पता चल सके। परंतु अभी हालात बेहतर है। उन्होंने कहा कि अब कुल 11 संदिग्ध मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी